नयी दिल्ली, 2 अप्रैल (भाषा) भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को पार्टी की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) द्वारा टेलीफोन के माध्यम से कोविड-19 के मरीजों के लिए परामर्श की सुविधा प्रदान करने के लिए शुरू किया गया हेल्पलाइन नम्बर जारी किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत यह लड़ाई जीतेगा तथा और मजबूत होकर उभरेगा।

बहुभाषीय हेल्पलाइन नम्बर 080-68173286 के जरिए वायरस से संक्रमित लोग चिकित्सकों से परामर्श ले सकेंगे।

डिजीटल माध्यम से आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, ‘‘देश के किसी कोने के नागरिक फोन कर चिकित्सकों से मदद ले सकते हैं। हमने इसके लिए 350 चिकित्सकों को जोड़ा है तथा और चिकित्सकों को जोड़ेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमने सभी मेट्रो शहरों में भी हेल्पलाइन सेवा आरंभ की है। भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने दवाइयों और अन्य आवश्यक वस्तुओं के जरिए हजारों परिवारों की सेवा की है।’’

नड्डा ने भाजयुमो कार्यकर्ताओं से टीकाकरण की गति तेज करने के लिए लोगों की मदद करने का आह्वान किया और इससे देश को बहुत लाभ होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘आज कोविन पोर्टल पर पंजीकरण आरंभ हो रहा है। मैं भाजयुमो कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वे अधिक से अधिक युवाओं को पंजीकरण के लिए प्रोत्साहित करें।’’

केंद्र की राजग सरकार द्वारा कोविड के सिलसिले में उठाए गए कदमों व प्रयासों की सराहना करते हुए नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश यह जंग जीतेगा तथा और भी मजबूत हाकर उभरेगा।

भाजयुमो अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने संगठन की ओर से लोगों को पहुंचाई जा रही मदद की विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि युवा कार्यकर्ता प्रभावितों तक मदद पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि एक मई से आरंभ हो रहे टीकाकरण अभियान में भी भाजयुमो कार्यकर्ता बढ़-चढकर हिस्सा लेंगे और लोगों तक मदद पहुंचाएंगे।