बीजापुर, 28 अप्रैल (भाषा) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में सुरक्षा बलों ने पुलिस उप निरीक्षक मुरली ताती की हत्या में शामिल नक्सली को गिरफ्तार कर लिया है।

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बुधवार को यहां बताया जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बुरजी गांव के जंगल से पुलिस ने मिलिशिया सदस्य सुखराम उर्फ पांडु (22 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले में चलाए जा रहे नक्सल विरोधी अभियान के तहत आज गंगालूर थाना से जिला बल, डीआरजी और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के संयुक्त दल को बुरजी गांव की ओर रवाना किया गया था।

उन्होंने बताया कि बाद में दल ने बुरजी गांव से मिलिशिया सदस्य सुखराम उर्फ पांडु को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सली पांडु के खिलाफ इस वर्ष मार्च माह में पुसनार क्षेत्र में पुलिस दल को निशाना बनाकर बम विस्फोट की घटना में शामिल होने तथा इस महीने की आठ तारीख को पुसनार क्षेत्र निवासी सोमलू पोटाम से जन अदालत में मारपीट करने और घर से लूटपाट करने की घटना में शामिल होने का आरोप है।

उन्होंने बताया कि नक्सली पांडु के खिलाफ उपनिरीक्षक मुरली ताती का अपहरण करने तथा जन अदालत लगाकर हत्या करने की घटना में शामिल होने का भी आरोप है।

इस महीने की 21 तारीख को जिले पालनार क्षेत्र से नक्सलियों ने पुलिस अधिकारी मुरली ताती का अपहरण कर लिया था। बाद में 24 अप्रैल को गंगालूर थाना क्षेत्र में ताती का शव बरामद किया गया था।

भाषा सं संजीव जोहेब

जोहेब