छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर बॉर्डर पर हुए नक्सली हमले में CRPF के जवान राकेश्वर सिंह लापता हो गए थे. इसके बाद नक्सलियों ने स्थानीय पत्रकारों के माध्यम से एक फोटो जारी कर बताया कि कोबरा का लापता जवान राकेश्वर उनके कब्जे में है. अब CRPF ने इस बात की पुष्टि की है कि फोटो में दिख रहा जवान उनका ही है. 

ये भी पढ़ें: RBI मौद्रिक नीति घोषणाओं की 10 मुख्य बातें जानें

CRPF सूत्र के मुताबिक, "नक्सलियों द्वारा जारी की गई एक तस्वीर मीडिया में प्रसारित हो रही है, इस फोटो में दिख रहा जवान कोबरा का लापता जवान है. उचित कार्रवाई की जा रही है."

छत्तीसगढ़ में 3 अप्रैल को हुए नक्सली हमले में CRPF के 210 कोबरा बटालियन के जवान राकेश्वर सिंह मनहास लापता हो गए थे और अब उनकी तस्वीर नक्सलियों ने जारी की है. फोटो में राकेश्वर सिंह एक झोपड़ी में बैठे हुए दिख रहे हैं. फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. 

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा कोरोना पॉजिटिव, कहा- 'बंगाल और असम चुनाव में व्यस्त था'

नक्सलियों ने मंगलवार (6 अप्रैल) को जवान राकेश्वर सिंह के अपने कब्जे में होने का दावा किया था. नक्सलियों के कथित बयान में कहा गया था कि सरकार पहले मध्यस्थों के नाम की घोषणा करे, इसके बाद बंदी जवान को सौंप दिया जाएगा और तब तक वह सुरक्षित रहेगा. इस बयान में नक्सलियों ने ये भी साफ़ किया था कि मुठभेड़ में उनके भी चार साथी मारे गए हैं. 

सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के 22 जवान शहीद और 31 अन्य जवान घायल हो गए थे. 

ये भी पढ़ें: IPL 2021: टूर्नामेंट शुरू होने से पहले RCB को झटका, डेनियल सैम्स कोरोना पॉजिटिव