नेटफ्लिक्स ने आखिरकार लंबे इंतजार के बाद, भारत में यूपीआई ऑटोपे भुगतान के लिए समर्थन शुरू कर दिया है, एक ऐसी सुविधा जो उपयोगकर्ताओं को अपनी मासिक सदस्यता का भुगतान स्वचालित रूप से करने देगी. इसका मतलब है कि नेटफ्लिक्स के ग्राहक जो यूपीआई भुगतान पद्धति का विकल्प चुनेंगे, उन्हें मासिक रूप से पैसे का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होगी क्योंकि राशि उनके यूपीआई खाते से स्वचालित रूप से काट ली जाएगी.

यह भी पढ़ें: Upcoming web series and films: सितंबर के महीने में ये फिल्में और वेब सीरीज देंगी एंटरटेनमेंट का पूरा डोज

UPI ऑटोपे फीचर के रोलआउट से पहले, नेटफ्लिक्स अमेरिकन एक्सप्रेस, डाइनर्स क्लब, मास्टरकार्ड और वीजा द्वारा जारी किए गए क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड की मदद से भारत में सब्सक्रिप्शन लागत स्वीकार करता था.इसके अतिरिक्त, भारत में एयरटेल, रिलायंस जियो और वीआई जैसे दूरसंचार भागीदारों के माध्यम से नेटफ्लिक्स सदस्यता भी उपलब्ध थी.

UPI AutoPay फीचर नेटफ्लिक्स एंड्रॉइड यूजर्स और netflix.com पर उपलब्ध होगा और नए और मौजूदा दोनों यूजर्स इस फीचर को चुन सकते हैं.

यह भी पढ़ें: बिग बॉस 15 में जंगल पार करके मिलेगी कंटेस्टेंट्स को एंट्री, सलमान खान ने शेयर किया वीडियो

आप इस सुविधा को कैसे सेलेक्ट कर सकते हैं?

1. अपने नेटफ्लिक्स अकाउंट में लॉगिन करें, यदि आप एक मौजूदा यूजर हैं, तो अपने ईमेल एड्रेस का उपयोग करके नया खाता बनाएं.

2. मौजूदा यूजर्स बिलिंग डिटेल्स में जाकर पेमेंट मेथड को बदल सकते हैं. आप उसको UPI ऑटो पे पेमेंट को चुन सकते हैं.

3. नए यूजर्स को 499 रुपये, 699 रुपये और ब्राउजर के लिए 799 रुपये या मोबाइल प्लान के लिए 199 रुपये में से एक प्लान को चुनना होगा.

4. फिर यूजर से पेमेंट मेथड के बारे में पूछा जाएगा, जहां आप UPI AutoPay ऑप्शन को चुन सकते हैं.

5. UPI AutoPay मेथड में यूजर से उनकी Paytm या UPI id पूछी जाएगी. सारी डिटेल्स डालने के बाद आपको प्लान का सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें:  BB OTT: राकेश के पास मिली दिव्या की लिप बाम, शमिता शेट्टी ने कहा- मैं बर्दाश्त नहीं कर सकती