भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को उन्हीं के घर में लगातार दूसरी बार टेस्ट सीरीज में मात दी है. गाबा (Gabba, Brisbane) में खेले गए चौथे टेस्ट में ऋषभ पंत, चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल के अर्धशतक की मदद से टीम इंडिया ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर 2-1 से कब्ज़ा जमाया. सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा कि कभी भी भारतीयों को कम समझने की भूल मत करना. 

जस्टिन लैंगर ने 138 गेंद में नाबाद 89 रन की पारी खेलने वाले ऋषभ पंत की तारीफ करते हुए कहा कि उनकी पारी देखकर उन्हें हेडिंग्ले में खेली गई बेन स्टोक्स की पारी याद आ गई. इसके बाद लैंगर ने अपने चार गेंदबाजों की भी जमकर तारीफ की. 

जस्टिन लैंगर ने आगे कहा, "आप कभी भी किसी चीज को हलके में नहीं ले सकते. कभी भी, कभी भी भारतीयों को कम मत आंकना." लैंगर ने कहा, "भारत में डेढ़ अरब आबादी है और उनमें से आप 11 खेल रहे हैं, तब भी उनका मुकाबला करना मुश्किल है." 

बता दें कि अपने दो युवा बल्लेबाजों शुभमन गिल और ऋषभ पंत की आकर्षक अर्धशतकीय पारियों के दम पर भारत ने मंगलवार को ब्रिसबेन में चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में तीन विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज करके सीरीज अपने नाम करने के साथ ऑस्ट्रेलिया की गाबा में 32 वर्षों से चली आ रही बादशाहत भी खत्म कर दी.

भारत ने एडीलेड में पहला टेस्ट मैच गंवाने के बाद शानदार वापसी की और आस्ट्रेलिया को उसकी सरजमीं पर लगातार दूसरी बार श्रृंखला में 2-1 से हराकर बोर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने पास बरकरार रखी. भारत ने यह जीत तब दर्ज की जबकि उसके कई शीर्ष खिलाड़ी चोटिल होने या अन्य कारणों से टीम में नहीं थे.