न्यूजीलैंड का पूरा पाकिस्तान दौरा सुरक्षा कारणों के चलते रद्द कर दिया गया है. शुक्रवार को रावलपिंडी में ODI से पहले खबर आई कि ये दौरा रद्द हो गया है. न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के रावलपिंडी में पहले तीन ODI खेलने थे और फिर पांच टी20 मैच की सीरीज लाहौर में खेलनी थी.  

इस खबर की जानकारी तब मिली जब व्हाइट बॉल की सीरीज का पहला वनडे शुक्रवार को रावलपिंडी स्टेडियम में समय पर शुरू नहीं हो सका और दोनों टीमें अपने होटल के कमरों में ही रहीं. 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने तब एक बयान जारी कर कहा कि उन्हें जो सलाह मिल रही थी उसे देखते हुए दौरे को जारी रखना संभव नहीं था. उन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "मैं समझता हूं कि यह पीसीबी के लिए एक झटका होगा, जो शानदार मेजबान रहा है, लेकिन खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है और हमारा मानना है कि यह एकमात्र सही विकल्प है."

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी ओर से कहा कि न्यूजीलैंड ने एकतरफा सीरीज  को स्थगित करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, "पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और पाकिस्तान सरकार ने सभी मेहमान टीमों के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. हमने न्यूजीलैंड क्रिकेट को भी इसका आश्वासन दिया है."

पीसीबी ने एक बयान में कहा, "पाकिस्तान के प्रधान मंत्री ने व्यक्तिगत रूप से न्यूजीलैंड के प्रधान मंत्री से बात की और उन्हें बताया कि हमारे पास दुनिया की सबसे अच्छी खुफिया एजेंसी है और मेहमान टीम के लिए किसी भी तरह का कोई सुरक्षा खतरा मौजूद नहीं है." 

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने T20I कप्तानी में कौन से तीर मारे हैं?

पीसीबी ने कहा कि न्यूजीलैंड टीम के साथ मौजूद सुरक्षा अधिकारी पाकिस्तान द्वारा किए गए सुरक्षा इंतजामों से संतुष्ट हैं. पीसीबी ने कहा कि वह निर्धारित मैचों को जारी रखने के लिए तैयार है.

हालांकि, पाकिस्तान और दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी इस आखिरी मिनट पर सीरीज रद्द होने से नाराज होंगे. 

यह भी पढ़ेंगावस्कर ने बताया कौन होगा टीम इंडिया का भविष्य का कप्तान? रोहित का नाम नहीं लिया