नोएडा (उप्र), 22 मई (भाषा) एसटीएफ ने शनिवार शाम को एक सूचना के आधार पर एटीएम/डेबिट कार्ड की चिप बदलकर फर्जीवाड़ा करके विभिन्न बैंकों से पैसा निकालने वाले दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों के पास से पुलिस ने 10 लाख 30 हजार रुपये नकद, ग्राहकों की डिटेल सहित 45 एटीएम/ डेबिट कार्ड की चिप, विभिन्न बैंकों के 15 एटीएम कार्ड, 30 एटीएम कार्ड बिना चिप वाले और मोबाइल फोन आदि बरामद किया है।

पश्चिमी यूपी एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक कुलदीप नारायण ने बताया कि एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक राजकुमार मिश्रा व उनकी टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर गाजियाबाद के खोड़ा कॉलोनी में शनिवार को छापा मारा। वहां से पुलिस ने संजय यादव निवासी खोड़ा कॉलोनी तथा हर्ष शर्मा निवासी दिल्ली को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि गिरफ्तार आरोपी संजय यादव एक कंपनी में कूरियर पहुंचाने का काम करता था। यह कंपनी विभिन्न बैंकों के ग्राहकों का एटीएम कार्ड उनके यहां पहुंचाती है।

नारायण ने बताया कि कूरियर पहुंचाने के दौरान उसकी दोस्ती कुलदीप निवासी खोड़ा कॉलोनी से हुई। उसके बाद संजय व कुलदीप में मित्रता हो गई। दोनों ने ही ग्राहकों के एटीएम कार्ड से चिप निकालकर, असली एटीएम कार्ड में फर्जी चिप लगाकर पैसे निकालने का अपराध शुरू कर दिया।

उन्होंने बताया कि संजय यादव के साथ गिरफ्तार हर्ष शर्मा भी कूरियर कंपनी में काम कर रहा था। वह भी इनके गैंग में शामिल था।

उन्होंने बताया कि इस गैंग के सरगना मोहित समेत अन्य की तलाश की जा रही है।