डोनाल्ड ट्रंप के यूट्यूब (YouTube) चैनल को सस्पेंड कर दिया गया है. खबरों के मुताबिक, चैनल को कम से कम एक हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया है. हालांकि, ऐसी उम्मीद की जा रही है कि इसे आगे भी निलंबित किया जा सकता है.

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, कंपनी का कहना है कि ट्रंप ने चैनल द्वारा मंच की नीतियों का उल्लंघन किया है. हाल ही में ट्रंप ने चैनल पर एक वीडियो पोस्ट की थी.

यूट्यूब ने वीडियो को हटा दिया है. कंपनी ने इस फैसले को लेकर अधिक जानकारी नहीं दी है और कहा है कि एक हफ्ते बाद इस फैसले पर फिर विचार किया जाएगा.

गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप के सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को सस्पेंड कर दिया गया था. लेकिन यूट्यूब ही एक मात्र प्लेटफॉर्म था जहां प्रतिबंध नहीं लगाया गया था.

वहीं, कैपिटल हिल पर हुए हमले के बाद तमाम सोशल मीडिया मंचों द्वारा प्रतिबंधित किए जाने के बाद अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पहले कभी इतनी खतरे में नहीं थी.

ट्रंप ने कहा, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पहले कभी इतने खतरे में नहीं थी. मुझे 25वें संशोधन से ज़रा सा भी खतरा नहीं है, लेकिन नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन और उनके प्रशासन के लिए यह आगे खतरा जरूर बन सकता है.