युवा खिलाड़ियों को तराशने का काम राहुल द्रविड़ को भली-भांति आता है. ऐसे कई खिलाड़ी इस समय भारतीय टीम में हैं जिन्हें अपने करियर के शुरुआती समय में राहुल द्रविड़ की कोचिंग नसीब हुई है. पृथ्वी शॉ, संजू सैमसन, कुलदीप यादव और ईशान किशन जैसे खिलाड़ी उन्हीं में से हैं, या तो अंडर-19 वर्ल्ड कप में या फिर इंडिया ए के साथ ये खिलाड़ी राहुल द्रविड़ की कोचिंग में पहले भी खेल चुके हैं. द्रविड़ को फिलहाल भारत बनाम श्रीलंका सीरीज के लिए भारतीय टीम का कोच चुना गया है. शिखर धवन की कप्तानी कहें या राहुल द्रविड़ की कोचिंग टीम इंडिया ने सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. 

यह भी पढ़ेंः SL v IND: श्रीलंकाई खिलाड़ियों की हुई बुरी हालत, घर की किस्त भी नहीं चुका पा रहे

टीम इंडिया ने सीरीज का पहला मुकाबला 80 गेंद रहते 7 विकेट से जीता तो दूसरे मैच में दीपक चाहर और सूर्यकुमार यादव की शानदार पारियों की बदौलत टीम ने महज तीन विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की.  

टीम इंडिया की जीत पर क्या बोले द्रविड़ 

BCCI ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कोच राहुल द्रविड़ टीम के युवाओं की प्रशंसा करते नजर आ रहे है. खासकर उन खिलड़ियों की जिन्होंने दबाव में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया. द्रविड़ ने कहा, "जाहिर है मैच के परिणाम के मामले में हम सही जगह रहे. यह अविश्वसनीय और शानदार है, लेकिन अगर हम मैच हार भी जाते तो यह संघर्ष पूरी तरह से शानदार था. आप सभी ने बहुत अच्छा किया."

यह भी पढ़ेंः सुरेश रैना ने कहा मैं ब्राह्मण हूं, सोशल मीडिया पर मच गया बवाल

उन्होंने कहा, "हमने कहा था कि वे (श्रीलंका) वापसी करेंगे, हमें पता था कि हमें विरोधी टीम का सम्मान करना होगा. उनसे ऐसी प्रतिक्रिया की उम्मीद थी क्योंकि वे भी एक अंतरराष्ट्रीय टीम हैं. उन्होंने वापसी की लेकिन हमने एक चैंपियन टीम की तरह जवाब दिया." उन्होंने कहा, "हमने मुश्किल परिस्थितियों से बाहर निकलने का तरीका ढूंढा. आप सब ने वास्तव में अच्छा किया."

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि टीम ने हर डिपार्टमेंट में अच्छा प्रदर्शन किया फिर चाहे गेंदबाजी और बल्लेबाजी हो या फील्डिंग. 

राहुल द्रविड़ ने दीपक को दी थी ये टिप्स  

दीपक चाहर ने मैच के बाद दिए इंटरव्यू में खुलासा किया कि टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने ओवरों के बीच उनसे एक बात कही थी,उन्होंने कहा था, "सभी गेंदों को खेलना." चाहर ने कहा कि उन्होंने पहले भारत ए के लिए कुछ पारियां खेली थीं और द्रविड़ जानते थे कि वह अपनी टीम के लिए फिर से ऐसा कर सकते हैं. 28 वर्षीय दीपक ने कहा कि द्रविड़ ने उन्हें बताया कि वह नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने के लिए काफी अच्छे हैं, उन्होंने कहा, "उन्हें मुझ पर विश्वास है." चाहर ने चुटकी लेते हुए कहा, "उम्मीद है कि मुझे आने वाले मैचों में बल्लेबाजी नहीं करनी पड़ेगी." 

यह भी पढ़ें: SL v IND: आदत आसानी से नहीं छूटती, श्रीलंका को हारने की लगी है

जीत नहीं थी आसान 

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने टीम इंडिया को 276 रन का लक्ष्य दिया था. इसके बाद श्रीलंकाई गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 36 ओवरों में 193 रन पर ही सात विकेट चटका दिए थे. जिसके बाद दीपक चाहर ने नाबाद 69 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. 

यह भी पढ़ें: नंबर-8 पर उतरे दीपक चाहर ने उड़ाया गर्दा, मार लिया मैदान, विराट-रोहित ने कही ये बात