नयी दिल्ली, 19 अप्रैल (भाषा) भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए सरकार से ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके निशानेबाजों को जल्दी से टीका (वैक्सीन) लगाने की मांग की।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किये गए आंकड़ों के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 2,73,810 रिकार्ड नये मामले सामने आये हैं जिससे देश में इस बीमारी की चपेट में अब तक 1.5 करोड़ से अधिक लोग आ चुके है। पिछले 24 घंटे में 1,619 लोगों की मौत हुई है।

इस गंभीर स्थिति को देखते हुए, एनआरएआई चाहता है कि उसके एथलीटों को जल्द ही टीका लगाया जाए।

एनआरएआई से जुड़े एक सूत्र ने कहा, ‘‘ महासंघ इस बात पर जोर दे रहा है कि एथलीटों को जल्द से जल्द टीका लगाया जाए। उसने फिर से सरकार से अपने निशानेबाजों का टीकाकरण करने का अनुरोध किया है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ हम समझते हैं कि यह एक व्यक्तिगत पसंद का मामला है, अगर सरकार इसमें आगे बढ़ेगी और एथलीटों को समझाने में सक्षम होगी, तो वे संभवत: वे आगे आएंगे और टीका लगवायेंगे। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है, इस समय कोई दूसरा रास्ता नहीं है।’’

इससे पहले ओलंपिक के लिए चुने गये तीन निशानेबाजों के कोविड-19 की चपेट में आने से एनआरएआई को मंगलवार से शुरू होने वाले राइफल टीम के राष्ट्रीय शिविर को रद्द करना पड़ा।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता