इस्लामाबाद, 23 मई (भाषा) पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 के 3,084 नए मामले सामने आने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या नौ लाख के आंकड़े को पार कर गयी।

पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि देश में कोरोना संक्रमण की दर दो महीने के न्यूनतम स्तर पर पहुंच गयी है।

पाकिस्तान में पिछले 24 घंटे के दौरान 62,061 नमूनों की कोरोना वायरस संक्रमण की जांच की गयी। देश में संक्रमण की दर 4.97 प्रतिशत पहुंच गयी है। नौ मार्च को संक्रमण की दर 4.53 प्रतिशत थी। पाकिस्तान में इस महामारी से अब तक 20,251 लोगों की मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के सलाहकार फैसल सुल्तान के मुताबिक शनिवार से 30 और उससे अधिक आयु वाले लोगों के लिए टीकाकरण अभियान शुरू हो चुका है। पाकिस्तान में अब तक कोविड रोधी टीके की 50 लाख खुराक दी जा चुकी हैं।

अधिकारियों का दावा है कि पाकिस्तान दुनिया के उन चुनिंदा 30 देशों में से एक है, जहां कोविड रोधी टीके की 50 लाख से अधिक खुराक दी जा चुकी है।

पाकिस्तान ने फरवरी में कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत की थी। उसका लक्ष्य 2021 के अंत तक देश के सात करोड़ लोगों को कोविड रोधी टीके लगाना है। पाकिस्तान की आबादी करीब 22 करोड़ है।

भाषा रवि कांत दिलीप

दिलीप

दिलीप