आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए बुधवार को टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. बीसीसीआई की सिलेक्शन कमिटी ने 15 सदस्यीय स्क्वॉड चुनी है और तीन स्टैंडबाय खिलाडियों का चयन किया है. चयनकर्ताओं के कई फैसले चौंका देने वाले हैं. टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का चयन भी काफी चौंका कर देने वाला रहा. अश्विन लगभग 4 साल बाद सीमित ओवर क्रिकेट में भारत के लिए वापसी कर रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच जुलाई 2017 में खेला था.

इसके बाद से ही अश्विन टेस्ट टीम का हिस्सा तो बने रहे, लेकिन लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. टी20 वर्ल्ड कप में चयन के बाद अश्विन ने एक ट्वीट किया है, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, जानें किसे मिली खुशी किसे लगी निराशा   

'हर सुरंग के अंत में रोशनी होती है'

अश्विन ने अपने घर की दीवार पर अपना ही एक कोट लिखा हुआ है, जिसकी तस्वीर अश्विन ने ट्विटर पर पोस्ट की है. उसमें लिखा है, "हर सुरंग के अंत में उजाला होता है, लेकिन सुरंग के अंदर जिनको विश्वास होता है कि उजाला है, वही उस उजाले को देखने के लिए जिंदा रहते हैं." अश्विन ने इस कोट की फोटो के कैप्शन में लिखा, "साल 2017 में मैंने यह कोट दीवार पर लिखवाने से पहले कई बार अपनी डायरी में लिखा था. कोट जो आप पढ़ते हैं या एडमायर करते हैं, उनमें और भी पावर होती है अगर हम अपनी जिंदगी में उसको अप्लाई करते हैं Happiness and gratitude दो ही ऐसे शब्द हैं, जो मुझे डिफाइन करते हैं."

यह भी पढ़ें: T20 world cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में वापसी करेंगे धोनी, टीम के मेंटर बने माही

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं मिली प्लेइंग इलेवन में जगह  

टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अश्विन को इंग्लैंड बनाम भारत टेस्ट सीरीज में अभी तक एक मुकाबले में भी खेलने का मौका नहीं मिला है. कप्तान विराट कोहली अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा पर अधिक भरोसा जता रहे हैं. ऐसे में सीमित ओवर क्रिकेट में 4 साल बाद एक दम से टी20 वर्ल्ड कप में अश्विन का चयन थोड़ा हैरान करने वाला है.

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

इसके साथ ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का मेंटर बनाया गया है.

यह भी पढ़ें: पहली बार T20 WC खेलेंगे टीम इंडिया के ये 7 होनहार, नाम सुन विपक्षी थर-थर कापेंगे