कोरोना वायरस के चलते देशभर में पिछले साल लगे लॉकडाउन के दौरान रामायण का प्रसारण दूरदर्शन नेशनल चैनल पर किया गया था और लोगों ने इसे खूब देखा था. अब इस साल एक बार फिर बढ़ते कोरोना मामलों के बाद धारावाहिक रामानंद सागर की महाकृति 'रामायण' की टीवी पर वापसी हो रही है.

'रामायण' को 33 साल बाद फिर से मार्च 2020 में प्रसारित किया गया था. इस साल ये धार्मिक सीरियल स्टार भारत पर प्रसारित किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: BCCI Annual Player Contracts: विराट, रोहित और बुमराह को मिलेंगे 7-7 करोड़, पूरी लिस्ट देखें

रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली एक्टर दीपिका चिखलिया टोपीवाला ने इंस्टाग्राम पर इसकी जानकारी देते हुए कहा, "यह बताने के लिए उत्साहित हूं कि 'रामायण' का इस साल फिर से छोटे पर्दे पर प्रसारण होगा. 'रामायण' पिछले साल लॉकडाउन के दौरान प्रसारित हुई थी, और ऐसा लग रहा है कि इतिहास खुद को दोहरा रहा है."

एक्टर दीपिका चिखलिया कहा, "यह शो न केवल मेरे जीवन का, बल्कि वर्षों से हजारों भारतीय परिवारों का एक बड़ा हिस्सा रहा है. हमारे समुदाय का हिस्सा बनें और आने वाली पीढ़ियों के साथ 'रामायण' के ज्ञान को साझा करें."

रामानंद सागर द्वारा लिखित, निर्मित और निर्देशित 'रामायण' पहली बार 1987 में दूरदर्शन पर प्रसारित हुई थी और काफी लोकप्रिय हुआ था. इस शो में राम के किरदार को अरुण गोविल ने निभाया था और सुनील लहरी ने लक्ष्मण का किरदार निभाया था.

ये भी पढ़ेंः जान लें, किन-किन राज्यों में टाली गई है बोर्ड परीक्षाएं

ये भी पढ़ेंः Weekend Curfew in Delhi: जान लें दिल्ली में बंद और खुली सेवाओं की लिस्ट

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के किस अस्पताल में कितने बेड खाली हैं? कैसे जानें