बिहार के रहने वाले मनोज बाजपेयी बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं. मनोज बहुत ही सिलेक्टिव फिल्में करते हैं, जिसमें उन्हें लगता है कि हां कुछ बात तो है. कुछ ऐसी ही फिल्म आ रही है सूरज पर भारी मंगल, इसमें मनोज बाजपेयी ने एक जासूस का किरदार निभाया है और इसके लिए वह कई किरदार बदलते हैं.

निर्देशक अभिषेक शर्मा की आने वाली फिल्म 'सूरज पर भारी मंगल' में मनोज बाजपेयी एक खास किरदार में नजर आने वाले हैं. पहली बार मनोज एक या दो नहीं बल्कि 6 अलग-अलग किरदारों में नजर आएंगे और ट्रेलर में आप देख सकते हैं कि उनकी ये फिल्म काफी मजेदार होने वाली है. बिहार का ये सुपरस्टार इन सभी किरदारों पर भारी पड़ने वाला है. पहले देखिए ट्रेलर-

फिल्म में 90 के दशक का बैकग्राउंड बनाया गया है, जब बहुत से अमीर लड़की वाले बेटी की शादी के लिए लड़के का बैकग्राउंड जानने के लिए लड़की वाले जासूसों की मदद लिया करते थे. फिल्म में भिखारी से लेकर महाराष्ट्रियन लड़की और कई सारे गेटअप में नजर आने वाले मनोज बाजपेयी ने फिल्म में फातिमा सना खेश के भाई का किरदार निभाते हैं. पेशे से वह एक जासूस होता है जो बैचलर लड़कों की कुंडली जांचता है और लड़की वालों के यहां जाकर रिश्ते तुड़वाता है. फिल्म में पंजाब से दलजीत दोसांझ शादी के लिए मुंबई आते हैं लेकिन उनसे पहले हर बार मनोज बाजपेयी पहुंच जाते हैं और शादी तुड़वा देते हैं. गुस्साए दलजीत मनोज बाजपेयी की बहन को पटा लेते हैं, इसके बाद कहानी नया मोड़ लेती है. फिल्म को Zee Studios, Essel Vision Productions बैनर तले बनाया गया है.

आपको बता दें, मनोज बाजपेयी ने बॉलीवुड में सत्या, शूल, स्पेशल 26, गैंग्स ऑफ वासेपुर की दोनों सीरीज, सत्यमेव जयते, अलीगढ़, पिंजर, कौन, तेवर, राजनीति जैसी सफल फिल्मों में कमाल का अभिनय किया है. अभिनय के लिए भारत सरकार से इन्हें पद्म श्री (2019) मिल चुका है. इसके आलावा फिल्म पिंजर के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मनोज बाजपेयी ने जीता है.