नोएडा (उत्तर प्रदेश), 25 मई (भाषा) स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी ओप्पो ने मंगलवार को कहा कि उसने कोरोना महामारी के खिलाफ जारी अभियान में सरकार का समर्थन करते हुये उत्तर प्रदेश के लखनऊ, गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद अस्पतालों को 1,000 आक्सीजन कंसन्ट्रेटर वितरित किये हैं।

कंपनी ने अपने सभी उत्पादों की वारंटी को भी 30 जून तक के लिये बढ़ा दिया है। यह समयसीमा उन उत्पादों पर लागू होगी जिनकी वारंटी लॉकडाउन अवधि के दौरान समाप्त हो गई।

कंपनी ने इसके अलावा हापुड़, मेरठ, बागपत, बुलंदशहर, शामली और आगरा के अस्पतालों में भी आक्सीजन कंसन्ट्रेटर का वितरण किया है।

एक आधिकारिक वक्तव्य में उत्तर प्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव अरविंद कुमार का हवाला देते हुये कहा गया है, ‘‘कोविड- 19 के खिलाफ हमारी अभियान में दिया गया प्रत्येक योगदान महत्वपूर्ण है। ओप्पो द्वारा किये गये प्रयासों का राज्य के विभिन्न शहरों में कई कीमती जीवन को बचाने में बड़ा योगदान होगा।’’

ओप्पो इंडिया के मुख्य विपणन अधिकारी दमयंत सिंह खनोरिया ने कहा कि कंपनी भारत के साथ खड़ी है और मौजूदा प्रतिकूल परिस्थिति से उबरने में लगातार समर्थन देती रहेगी।

कंपनी ने कहा है कि उसने दिल्ली पुलिस, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण और साइबरबैड पुलिस के अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों को 5,300 ‘बैंड स्टायल’ भी दान किये हैं।

ओप्पो का उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में उत्पादन कारखाना है, वहीं तेलंगाना के हैदराबाद में एक प्रमुख शोध और विकास केन्द्र है।

भाषा

महाबीर मनोहर रमण

रमण