न्यूजीलैंड (NZ) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की सराहना करते हुए उसे उल्लेखनीय करार दिया.

भारत ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 36 रन पर आउट होने के बाद शर्मनाक हार और कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर चार टेस्ट मैचों की सीरीज जीती थी.

विलियमसन ने स्पोर्टस टुडे से कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना हमेशा मुश्किल होता है और उसकी सरजमीं पर तो यह चुनौतीपूर्ण बन जाता है. भारत ने कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद जिस तरह से जीत दर्ज की वह वास्तव में उल्लेखनीय जीत है. ’’

उन्होंने कहा, ‘‘आप टेस्ट चैंपियनशिप के संदर्भ में बात करेंगे लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने चुनौती का डटकर सामना किया वह सराहनीय है. गाबा में आखिरी टेस्ट मैच में उनके गेंदबाजों के पास कुल मिलाकर सात या आठ टेस्ट मैच का अनुभव था.’’

भारतीय कप्तान विराट कोहली एडीलेड में पहले टेस्ट मैच के बाद पितृत्व अवकाश पर स्वदेश लौट आये थे. इसके बाद कई सीनियर खिलाड़ी चोटिल हो गये थे जिसके कारण ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट मैच में भारत अनुभवहीन आक्रमण के साथ उतरा था लेकिन तब भी उसने जीत दर्ज की थी.