इंदौर जामनगर एयर रुट से Oxygen के सप्लाई के बाद अब मध्यप्रदेश को ग्वालियर रांची और भोपाल रांची Oxygen एयररूट से सप्लाई दी जाएगी. मध्यप्रदेश से खाली Oxygen सिंलेंडर वायुसेना के विमान से भोपाल, ग्वालियर से रांची जाएंगे और वहां से सड़क मार्ग से भरें टैंकर वापस आएंगे. यह बात रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से फोन पर चर्चा कर कही. आपको बता दे कि आज सीएम शिवराज ने केद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ से फोन पर चर्चा की .

यह भी पढ़ें- 'विवाद से विश्वास' योजना की लिमिट 30 जून तक बढ़ी, Tax Payers के लिए आई राहत की खबर

इसी चर्चा में तय हुआ कि बीना में बन रहे 1000 बेड्स के अस्थायी अस्पताल के निर्माण में DRDO मध्य प्रदेश शासन की पूरी मदद करेगा. इस अस्पताल के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई बीना रिफायनरी द्वारा सुनिश्चित की जाएगी.  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी मध्यप्रदेश को ऑक्सीजन के टैंकर का वायुमार्गए रेलमार्ग और सड़क मार्ग से मध्यप्रदेश के लिए परिवहन कराने और उसमें गृह मंत्रालय का पूरा सहयोग करने की बात कही.

वहीं केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से भी चर्चा के बाद यह तय हुआ कि रेल मंत्रालय मध्य प्रदेश को भोपाल के लिए ऑक्सीजन ट्रेन प्रदान कर देगा. यह ट्रेन बोकारो से रांची होते हुए भोपाल आएगी जिसमें ऑक्सीजन के भरे टैंकर मध्यप्रदेश लाए जाएंगे. इसके साथ ही रेल मंत्री ने प्रदेश की सभी आवश्यकताओं के लिए पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है. इसी क्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से फोन पर चर्चा की जिसके पश्चात केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मध्यप्रदेश को पूरा सहयोग करने का आश्वासन दिया.

यह भी पढ़ें- क्रिकेटर्स और फिल्मी सितारों ने सचिन तेंदुलकर को किया बर्थडे विश, जानें किसने क्या कहा?

वहीं दूसरी ओर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ से फोन पर चर्चा की. सीएम ने कमल नाथ को प्रदेश में कोरोना संक्रमण की स्थिति से अवगत कराया. सीएम ने बताया कि पूर्व मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह राठौर को झांसी से भोपाल एयर एम्बुलेंस से लाने के निर्देश दिए गए है .

यह भी पढ़ें- हमेशा ग्लैमर दिखाने वाली राखी सावंत ने क्यों पहना पीपीई किट? देखे वायरल Video

यह भी पढ़ें- कोरोना का कहर: लगातार आए 3 लाख के पार नए मामले, एक दिन में हुई 2,624 मौतें