भारतीय क्रिकेटर जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक हैं. विश्व का हर बल्लेबाज उनके खिलाफ अच्छा करना चाहता है. पाकिस्तान के बल्लेबाज शान मसूद ने भी बुमराह का सामना करने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. साथ ही मसूद ने पूर्व भारतीय क्रिकेटरों में युवराज सिंह को अपना फेवरेट खिलाड़ी बताया, जबकि मौजूदा क्रिकेटर्स में उन्हें विराट कोहली, रोहित शर्मा और एमएस धोनी पसंद हैं.

कुछ समय पहले दिए एक एक इंटरव्यू के दौरान पाकिस्तान के इस बल्लेबाज से जब पूछा गया कि वो किस गेंदबाज का सामना करना चाहते हैं तो उन्होंने कहा, "अगर हम दुनिया के तेज गेंदबाजों की बात करें तो मैंने बुमराह के खिलाफ कभी नहीं खेला है. ये एक चैलेंज है और मैं उनके खिलाफ खेलना चाहता हूं."

अपने करियर में बेस्ट गेंदबाजों का सामना करने पर जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, मेरे करियर में मैंने जितने गेंदबाजों को सामना किया है उसमें मेरे फेवरेट डेल स्टेन हैं. ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस भी इसमें शामिल हैं. वहीं अगर हम थोड़ा पीछे जाएं तो रबाडा और एंडरसन ने भी मुझे काफी बार आउट किया है.

मौजूदा टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज पैट कमिंस को लेकर शान ने कहा, "उनके खिलाफ खेलना मुझे सबसे मुश्किल लगता है. अगर वो दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं तो वो उनकी बेहतरीन गेंदबाजी ही है."

बुमराह ICC की टेस्ट और ODI गेंदबाजों की रैंकिंग में क्रमशः सातवें और दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने भारत के लिए 14 टेस्ट में 20.3 की औसत से 68 विकेट लिए लिए हैं. वहीं, 64 ODI में उन्होंने 24.4 की औसत से 104 विकेट झटके हैं और टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम 50 से ज्यादा विकेट हैं.

वहीं अगर शान मसूद की बात करें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 20 टेस्ट में 31.28 की औसत से 1189 रन और पांच ODI में 22.20 की औसत से 111 रन बनाए हैं.  शान ने टेस्ट में तीन शतक और छह अर्धशतक लगाए हैं, जबकि ODI में  सिर्फ एक अर्धशतकीय पारी खेली है.