पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी का सोशल मीडिया पर खूब मजाक बनाया जा रहा है. फवाद चौधरी ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की सीरीज रद्द होने का ठीकरा मुंबई के एक शख्स ओम प्रकाश मिश्रा पर फोड़ा है. जिसके बाद से ओम प्रकाश मिश्रा ट्रेंड करने लगे.

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम अपने आप को पाकिस्तान में असुरक्षित महसूस कर रही थी जिसकी वजह से उन्होंने सीरीज खेलने से इंकार कर दिया और पूरी टीम बीच में ही दौरा छोड़कर अपने वतन की ओर लौट गई. इस घटना की वजह से पाकिस्तान की खूब खिल्ली उड़ी. न्यूजीलैंड के मुताबिक, उन्हें इंटेलिजेंस से पाकिस्तान में खतरे की जानकारी मिली थी. 

पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने सीरीज रद्द होने की एक ऐसी वजह बताई जिससे उनका खूब मजाक बन रहा है. लोगों ने जमकर मीम्स बनाएं और खूब ठहाके लगाए. मंत्री ने रैपर "ओम प्रकाश मिश्रा" को सीरीज रद्द होने का जिम्मेदार ठहराया है. इसके बाद देखते ही देखते ओम प्रकाश मिश्रा ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा, आइए जानते हैं पूरा मामला...

यह भी पढ़ें: शिखर धवन उर्फ गब्बर का IPL में रौला, विराट-रोहित भी उनके सामने फीके पड़े

दरअसल पाकिस्तान के सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने सीरीज रद्द होने के बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भारत से न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को धमकी भरी ई-मेल भेजी गई है. जिसकी वजह से न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान का दौरा रद्द कर दिया. इसके बाद उन्होंने कहा कि धमकी भरी ई-मेल भेजने वाले का नाम "ओम प्रकाश मिश्रा" है और उसने न्यूजीलैंड की टीम को मेल भेजा था. उन्होंने ये भी बताया कि ये शख्स मुंबई, महाराष्ट्र का है. इस बयान के बाद देखते ही देखते ट्विटर पर #OmPrakashMishra ट्रेंड करने लगा. ट्विटर यूजर्स ने पाकिस्तानी मंत्री के इस बयान की खूब खिल्ली उड़ाई. कुछ लोगों ने मजेदार मीम्स ट्विटर पर डाले और सभी का मनोरंजन किया.

कौन है ओम प्रकाश मिश्रा? जिसको लोग ट्रोल कर रहे

ओम प्रकाश मिश्रा ने साल 2017 में "बोलना आंटी आऊं क्या घंटी मै बजाऊं क्या" नाम के गाने से सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी थी. जब यूजर्स ने रैपर का नाम मंत्री चौधरी के मुख से सुना तो वह सब हक्के बक्के रह गए और यही चीज उनके मन में आ रही थी कि यह बंदा कैसे सीरीज रद्द करवा सकता है. फैंस ने उनकी क्लिप सोशल मीडिया पर खूब शेयर की और खूब ठहाके लगाए. कई यूजर्स पाकिस्तान के दावों पर तंज कसते हुए नजर आए. एक यूजर ने लिखा , "बस यही देखना रह गया था." तो एक ने लिखा , "ओम प्रकाश मिश्रा भी क्या सोच रहा होगा."

इससे पहले फवाद चौधरी ने सीरीज रद्द करने को पाकिस्तान के खिलाफ एक "अंतरराष्ट्रीय लॉबी" की एक "साजिश" करार दिया. उन्होंने कहा कि इस तरह की साजिश सफल नहीं होगी.

कीवी टीम ने सुरक्षा कारणों के चलते पिछले शुक्रवार को 18 साल बाद अपना पहला पाकिस्तानी दौरा रद्द कर दिया था, जिसके बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने भी सोमवार को अगले महीने होने वाली द्विपक्षीय सीरीज को रद्द करने का फैसला किया. न्यूजीलैंड ने रावलपिंडी में पहले ODI के शुरू होने से महज चंद मिनट पहले सीरीज को रद्द करने का निर्णय लिया था. 

यह भी पढ़ें: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने रद्द की PAK सीरीज, इल्जाम भारत और अमेरिका पर लग रहे