बॉलीवुड में काम करने का सपना हर किसी का होता है लेकिन यहां मेहनत से पहुंचने वाला इंसान जमीन से जुड़ा रहता है. कुछ ऐसा ही आप एक्टर पंकज त्रिपाठी में भी देखते होंगे जो इस समय इंडस्ट्री के बड़े सितारों में एक हैं लेकिन उनका स्वभाव आज भी बहुत ही सरल है. पंकज त्रिपाठी आज अपना 44वां जन्मदिन मना रहे हैं और इस खास मौके पर हम आपको उन 5 फिल्मों के बारे में बताएंगे जिनमें काम करके वह स्टार बन गए.

यह भी पढ़ें: Kapil Sharma Show में गोविंदा के साथ स्क्रीन शेयर करने से कृष्णा ने क्यों किया मना, जानें वजह

अनवर का अजब किस्सा: साल 2013 में आई इस फिल्म का प्रीमियर बीएफआई लंदन में फिल्म फेस्टिवल में हुआ था. फिल्म में पंकज त्रिपाठी और अनन्या चटर्जी नजर आए थे. यह फिल्म एक जासूस के जीवन पर आधारित है जो अपनी लाइफ की जांच करने का फैसला लेता है. फिल्म सभी को खूब पसंद आई थी.

माजी: यह फिल्म एक थ्रिलक ड्रामा है जिसमें सुमित निझावन और मोना वासु मुख्य किरदार में थे. पंकज त्रिपाठी, जाकिर हुसैन और मोहम्मद जीशान अयूब भी सपोर्टिंग किरदार में थे. फिल्म क्रिटकली पसंद आई थी लेकिन लिमिटेड रिलीज के कारण बॉक्स ऑफिस पर धमाल नहीं मचा पाई. फिल्म देखकर आपको खूब मजा आएगा.

स्त्री: वैसे तो इस फिल्म में श्रद्धा कपूर और राजकुमार राव मुख्य किरदार में थे लेकिन पंकज त्रिपाठी अहम किरदारों में एक थे. फिल्म सुपरहिट हुई थी और लोगों को इसमें उनका कॉमडियन किरदार काफी पसंद आया था.

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्ला और शहनाज गिल दिसंबर में करने वाले थे शादी? जानें सच्चाई

मसान: विक्की कौशल की फिल्म मसान में पंकज त्रिपाठी का किरदार बहुत खास था. इस फिल्म को अगर आपने देखा होगा तो समझ गए होंगे कि पंकज जी का इसमें क्या किरदार होगा. फिल्म सुपरहिट हुई थी और दर्शकों को सभी का काम पसंद आया था.

बरेली की बर्फी: यह फिल्म रोमांटिक कॉमेडी थी और पंकज त्रिपाठी का किरदार तो सराहनीय रहा है. इसमें आपने उनके किरदार को अलग अंदाज में देखा होगा और उनके हर डायलॉग पर लोगों को हंसी आए.

बता दें, पंकज त्रिपाठी ने गैंग्स ऑफ वासेपुर, गुंजन सक्सेना, लुका छिपी, सुपर 30, गुड़गांव, फुकरे, किस्सेबाज, कागज, न्यूटन, निल बटे सन्नाटा जैसी फिल्मों में काम किये हैं. साथ ही मिर्जापुर के दो सीजन, सैकर्ड गेम्स जैसी वेब सीरीज में भी काम किए. इनकी आने वाली फिल्मों में बच्चन पांडे, ओह माइ गॉड-2 और लाल सिंह चड्ढा है.

यह भी पढ़ें: 'थलाइवी' की रिलीज से पहले कंगना रनौत ने दी जयललिता श्रद्धांजलि, देखें तस्वीरें