उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. वहीं, सबसे अधिक मामले गौतमबुद्ध नगर (NOIDA) में आ रहे हैं. 4 मई को यहां 1700 से अधिक कोरोना संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं, 11 लोगों की मौत हुई है. इस बीच प्रदेश में 10 मई तक के लिए कोरोना कर्फ्यू की अवधि को बढ़ा दिया गया है.

वहीं, कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान गौतम बुद्ध नगर (NOIDA) में आवागमन के लिए ई-पास की जरूरत होगी.

यह भी पढ़ेंः UP Panchayat Chunav 2021: नोएडा में महिलाओं ने रचा इतिहास

पीटीआई के मुताबिक, जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान जिले के भीतर और अंतर जनपदीय आवागमन के लिए अब ई-पास जरूरी है. आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति और विशेष परिस्थितियों में लोगों को आने जाने के लिए ई-पास प्राप्त करना होगा.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश में फिर बढ़ा लॉकडाउन, जानें क्या हैं सरकार के निर्देश

उन्होंने बताया कि आम जनता को भी चिकित्सा सेवा प्राप्त करने के लिए ई- पास के लिए आवेदन करना होगा, लेकिन पास के लिए किसी को भी कार्यालय आने की जरूरत नहीं है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा और पास ऑनलाइन ही मिलेगा.

यह भी पढ़ेंः कोरोना संकट के बीज RBI की बढ़ी घोषणा, जानें कैसे मिलेगा आपको फायदा

उन्होंने बताया कि प्रदेश से बाहर जाने वालों के ई-पास नगर मजिस्ट्रेट, नोएडा जारी करेंगे और विशेष मामलों में ही राज्य से बाहर जाने के पास जारी किए जाएंगे.

यह भी पढ़ेंः Oxygen की कमी से मौत नरसंहार से कम नहीं- इलाहाबाद हाईकोर्ट