कोरोना वायरस संकट के बीच लॉकडाउन के दौरान हजारों मजदूरो विभिन्न राज्यों में फंसे हुए थे. सरकार ने पहले लोगों को वापस घर भेजने का आश्वासन दिया था लेकिन जब मजदूरों के सब्र का बांध टूटा तो वह अपने घर की ओर निकल पड़े. लॉकडाउन के दौरान मजदूरों के पलायन की जो तस्वीर सामने आई थी वह दिल दहला देने वाली थी. मजदूर पैदल, ट्रक किसी भी साधन से घर पहुंचने को मजबूर थे.

कई लोग चोरी छिपे भी गांव पहुंच रहे थे. इस दौरान मजदूरों के घर पहुंचने के एक ऐसी वीडियो सामने आया जिसे देख आप भी सिहर जाएंगे.

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक- एक मिक्सर मशीन ट्रक में 18 मजदूर छिपकर महाराष्ट्र से लखनऊ जा रहे थे. मध्य प्रदेश के इंदौर में चेकिंग के दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ा. पुलिस ने मामले की सूचना तत्काल प्रशासन को देते हुए मिक्सर मशीन जब्त कर लिया.

हालांकि, सबसे चौकाने वाली बात ये थी कि, एक मिक्सर मशीन ट्रक जो चारों ओर से बंद होता है, जिसमें सामान्य तौर पर हवा जानें का रास्ता नहीं होता है. ऐसे में उन 18 मजदूरों की दम घुटने से मौत हो सकती थी.

इसके अलावा भी देशभर से ऐसे कई तस्वीर सामने आई जो रोंगटे खड़े कर देने वाली थी. वहीं, महाराष्ट्र में 16 प्रवासी मजदूरों की रेलवे ट्रैक पर मौत हो गई थी, जो अपने घर जा रहे थे.