तेल कंपनियों ने अंतरराष्ट्रीय तेल कीमतों में वृद्धि होने के बाद पेट्रोल और डीजल की दरें बढ़ाने के कारण मुंबई में पेट्रोल की कीमत बढ़ गई है. मंगलवार (18 मई) को पेट्रोल की कीमत 99 रुपये प्रति लीटर बढ़ गई. राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, पेट्रोल की कीमत में 27 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 29 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. PTI के मुताबिक, इन जगहों पर पेट्रोल की कीमतें बढ़ी हैं.

यह भी पढ़ें- ओडिशा में 19 मई से 1 जून तक संपूर्णं लॉकडाउन, सरकार ने दिए नए गाइडलाइंस

यह भी पढ़ें- Cyclone Taukte: गुजरात में चक्रवाती तूफान तौकते ने दी दस्तक, हो सकता है भारी नुकसान

यह भी पढ़ें- कोरोना इलाज में अब नहीं होगी प्लाज़्मा थेरेपी, ICMR ने जारी किए निर्देश

ये भी पढ़ेंः कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद ये लक्षण हो सकते हैं खतरनाक, सरकार ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली- यहां पेट्रोल 92.85 रुपये प्रति लीटर और डीजल 83.51 रुपये प्रति लीटर हो गया है. राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई शहरों में कीमतें पहले ही 100 रुपये की सीमा को पार कर चुकी थीं और नवीनतम वृद्धि के साथ, मुंबई में भी कीमत उस उच्च स्तर की ओर बढ़ रही थी.

मुंबई- एक लीटर पेट्रोल अब 99.14 रुपये और डीजल 90.71 रुपये प्रति लीटर के भाव है. वैट और माल ढुलाई शुल्क जैसे स्थानीय करों की वजह से ईंधन की कीमतें एक राज्य से दूसरे राज्य में अलग होती हैं. राजस्थान देश में पेट्रोल पर सबसे अधिक मूल्यवर्धित कर (वैट) लगाता है, इसके बाद मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र का स्थान आता है. यह बढ़ोतरी 15 मार्च के बाद पहली बार ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत 70 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर उठने के बाद हुई है. चार मई के बाद से कीमतों में यह दसवीं वृद्धि है.

राजस्थान- श्रीगंगानगर जिले में देश का सबसे महंगा पेट्रोल और डीजल क्रमश: 103.80 रुपये प्रति लीटर और 96.30 रुपये प्रति लीटर के भाव उपलब्ध है. कीमतों में 10वीं बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल की कीमत में 2.46 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 2.78 रुपये की बढ़ोतरी हुई है.

यह भी पढ़ें- केदारनाथ के बाद अब खुल गए बदरीनाथ के कपाट, भक्तों को नहीं जाने की सलाह

ये भी पढ़ेंः कोविड-19 रोधी दवा 2-DG हुई लॉन्च, जानिए इसके बारे में

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में कोरोना के ताजा मामले 5 हजार से कम, सिंगल डिजिट में पहुंचा पॉजिटिविटी रेट