4 मई के बाद लगातार 9वीं बार पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि हुई है. रविवार (16 मई) पेट्रोल के दाम में 24 पैसे लीटर जबकि डीजल में 27 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है. इस बढ़ोतरी के साथ देश के अलग-अलग हिस्सों में पेट्रोल रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया है जबकि मुंबई में यह 99 रुपये लीटर के लगभग चला गया है. सार्वजनिक क्षेत्र की खुदरा ईंधन कंपनियों की अधिसूचना के अनुसार इस वृद्धि के साथ दिल्ली में पेट्रोल 92.58 रुपये लीटर और डीजल की कीमत 83.22 रुपये लीटर हो गयी है.

यह भी पढ़ें- Wonder Woman 1984 की हुई धमाकेदार एंट्री, इस OTT प्लेटफॉर्म लीजिए मजा

यह भी पढ़ेंः मालेरकोटला को लेकर योगी और अमरिंदर सिंह भिड़े, ट्वीट पर सिंह की तीखी प्रतिक्रिया

यह भी पढ़ें- कांग्रेस सांसद राजीव सातव का निधन, राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि

राजस्थान, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई शहरों में दर पहले ही 100 रुपये के ऊपर निकल गयी थी. ताजा वृद्धि के बाद मुंबई में भी ईंधन की कीमत उसी ओर बढ़ी है. मुंबई में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत 98.88 रुपये लीटर और डीजल 90.40 रुपये प्रति लीटर हो गयी है.

बता दें, 4 मई से ईंधन का दाम लगातार नौंवी बार बढ़ा है. इससे पहले, पश्चिम बंगाल और दूसरे राज्यों में विधानसभा चुनावों के कारण लगातार 18 दिनों तक ईंधन के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया था. नौ बार की वृद्धि में पेट्रोल जहां 2.19 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है, वहीं डीजल के दाम 2.49 रुपये प्रति लीटर बढ़े है.

यह भी पढ़ें- National Dengue Day 2021: क्या हैं डेंगू के लक्षण, जानें इससे बचने के आसान उपाय

यह भी पढ़ें- भारत में कोरोना: 24 घंटे में कोरोना से हुई सर्वाधिक 4077 मौतें, एक दिन में आए 3.11 लाख नए केस

यह भी पढ़ें- Cyclone Tauktae तूफान से निपटने के लिए गुजरात में तैनात हुई NDRF की टीम, जानें डिटेल्स

यह भी पढ़ें- वरिष्ठ पत्रकार सुनील जैन का कोविड-19 से निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख