भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं. पीएम मोदी 17 सितंबर, 1950 को गुजरात के वडनगर में एक मध्य वर्गीय परिवार में जन्में थे. पीएम मोदी का क्रेज हर उम्र के लोगों में है फिर वो बच्चे हों, युवा हों या बुजुर्ग हों, ज्यादातर लोग पीएम मोदी के डेली रूटीन को फॉलो करते हैं.

हर किसी को इंप्रेस करती है पीएम मोदी की 5 बातें

पीएम नरेंद्र मोदी के बात करने से लेकर ड्रेसिंग स्टाइल और डेली रुटीन को बहुत से लोग पंसद करते हैं लेकिन क्या आप वो 5 बातें जानते हैं जो हर किसी को पसंद आता है.

यह भी पढ़ेंः वडनगर : वो घर और टी स्टॉल जो आज भी मुसाफिरों को पीएम मोदी के बचपन से मिलाता है

कम्युनिकेशनल स्किल

पीएम मोदी का लोगों से संवाद करने का तरीका लोगों को उनकी तरफ आकर्षित कर देता है. चाय पर चर्ता से लेकर नमो ऐप के जरिए वे देश के अलग-अलग समुदाय और वर्गों से लगातार संवाद बनाकर रखते हैं. उनका दमदार भाषण युवाओं के बीच खासकर प्रसिद्ध होता है. बच्चों को पऱीक्षा की टेंशन से राहत दिलाने से लेकर रेडियो पर चलाए गए प्रोग्राम 'मन की बात' तक वे लोगों के दिलों पर सीधे दस्तक देते हैं.

सोशल मीडिया पर एक्टिविटी

पीएम मोदी का लोगों के बीच लोकप्रिय बनना उनके सोशल मीडिया पर सक्रियता के कारण ही ज्यादा संभव हुआ है. फेसबुक, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नरेंद्र मोदी का सक्रिय रहते हैं और उन्हें देश-दुनिया के बड़ी-बड़ी हस्तियां फॉलो करती है. आज के युवा हों या बुजुर्ग सभी सोशल मीडिया पर सक्रिय रहते हैं, इसलिए पीएम मोदी की लोकप्रियता लोगों के बीच उनकी ज्यादा है.

यह भी पढ़ेंः आइए जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकोट से अपने जीवन का पहला चुनाव क्यों लड़ा?

ड्रेसिंग स्टाइल है लाजवाब

पीएम मोदी का ड्रेसिंग स्टाइल हमेशा चर्चाओं में रहता है. पीएम मोदी की हाफ बांह कुर्ता और रंग-बिरंगी पगड़ी काफी लोकप्रिय है. युवाओं में हाफ कुर्ते और कुर्ते पर सदरी पहनने का क्रेज पीएम मोदी की वजह से ही काफी बढ़ा है. पीएम मोदी को फॉलो करने वाले उनके हर ड्रेसिंग स्टाइल को ना सिर्फ फॉलो करते हैं बल्कि बाजार में उन चीजों की डिमांड भी बढ़ जाती है.

फिटनेस का रखते हैं ख्याल

69 साल की उम्र में पीएम मोदी युवाओं की तरह काम करते हैं. पीएम मोदी 24 घंटों में 18 घंटे काम करने, लंबी यात्राएं करने और लगातार रैलियों में जोशिले भाषण देने के लिए हर किसी के बीच लोकप्रिय हैं. इसमें खास बात ये है कि इतने व्यस्त होने के बाद भी पीएम मोदी के चेहरे पर थकान नहीं दिखती है. वे कहीं भी रहें लेकिन सुबह-सुबह योगा और एक्सरसाइज करना नहीं भूलते हैं. ऐसा उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर तस्वीरों और वीडियोज के जरिए दिखाया है.

यह भी पढ़ेंः 70 साल के हुए PM नरेंद्र मोदी, वो साल जो उनके लिए खास रहे...

खास रुचि किसमें है?

पीएम मोदी को नई-नई चीजों को सीखने में रुचि रहती है. इसकी झलक उनके विदेशी दौरे, उनके संवादों और उनके फैसलों में दिखाई देती है. सोशल मीडिया पर संवाद करने के अलावा वो लोगों के ई-मेल के जवाब भी खुद देते हैं.