UPSC सिविल सेवा परीक्षाओं का फाइनल रिजल्ट घोषित हो चुके हैं. वहीं, रिजल्ट जारी होने के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने परीक्षा में हुए सभी सफल उम्मीदवारों को बधाई दी है. वहीं, उन्होंने जो उम्मदीवार इस रिजल्ट में शामिल नहीं हो पाए है उन्हें भी पीएम मोदी ने उत्साहित किया है.

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, सिविल सेवा परीक्षा 2019 सफलता प्राप्त करने वाले सभी युवाओं को बधाई. सार्वजनिक सेवा का एक रोमांचक और संतोषजनक करियर आपका इंतजार कर रहा है. मेरी शुभकामनाएं'

वहीं पीएम मोदी ने एक और ट्वीट कर कहा, 'जिन युवाओं को सिविल सेवा परीक्षा 2019 में वांछित परिणाम नहीं मिले, मैं उन्हें बताना चाहता हूं कि जीवन कई अवसरों से भरा है. आपमें से हर कोई मेहनती है. आपको भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.'

बता दें कि, यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2019 का फाइनल रिजल्ट मंगलवार को घोषित हो चुके हैं. आप upsc.gov.in पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं. इस बार प्रदीप सिंह ने यूपीएससी सिविल सर्विस में पहला स्थान पाया है.

दूसरे रैंक पर जतिन किशोर और तीसरे पर प्रतिभा वर्मा रहीं. कुल 829 उम्मीदवार पास हुए हैं. रिजल्ट में किसी तरह की समस्या है तो स्टूडेंट्स 15 दिन में आवेदन कर सकते हैं.

यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा तीन चरणों प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू में आयोजित की जाती है. मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार में प्रदर्शन के आधार पर फाइनल मेरिट लिस्ट जारी होती है.