प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवा ली है. पीएम मोदी ने दिल्ली के एम्स अस्पताल में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाकर ट्विटर पर इसकी जानकारी दी है. पीएम मोदी ने मुस्कुराती तस्वीर के साथ इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया और डॉक्टर्स-वैज्ञानिकों की तारीफ की है. 

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'AIIMS में COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली है. जिस तरह से बहुत कम समय में डॉक्टर्स और वैज्ञानिकों ने कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए काम किया वो प्रशंसनीय है. जो वैक्सीन लेने के योग्य हैं, उन सभी से मैं अपील करता हूं कि वो टीका लगवाए. आइए हम सभी मिलकर भारत को कोविड-19 मुक्त बनाएं.'

बता दें, आज से कोविड-19 टीकाकरण अभियान का अगला चरण 60 साल से ज्यादा आयु के लोगों और अन्य बीमारियों से पीड़ित 45 साल या उससे ज्यादा आयु के लोगों के लिए शुरू हो रहा है. इसके लिए को-विन 2.0 पोर्टल पर पंजीकरण सुबह 9 बदे से शुरू होगा. नागरिक किसी भी समय और कहीं भी टीकाकरण के लिए पंजीकरण और बुकिंग को-विन 2.0 पोर्टल का उपयोग करके या आरोग्य सेतु जैसे दूसरे आईटी एप्लीकेसन के माध्यम से कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें-कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे फेज की शुरुआत 1 मार्च से, जानें कौन और कैसे लगवा सकता है टीका

यह भी पढ़ें- आर्मी में प्रशिक्षण करने वाले युवाओं की पीएम मोदी ने की तारीफ, जानें क्या कहा?