प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दिवाली के मौके पर राजस्थान के जैसलमेर के लोंगेवाला बॉर्डर पर सैनिकों के बीच पहुंचे. उन्होंने बताया कि उनकी दिवाली सैनिकों के बीच ही पूरी होती है और इसके अलावा सैनिकों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने एक के बाद एक कई अहम बातें कहीं. यहां हम आपको पीएम मोदी की लोंगेवाला से कही अहम 7 बातें बताने जा रहे हैं.

पीएम मोदी ने कही ये 7 बातें
1
मां भारती की सेवा और सुरक्षा में 24 घंटे डटे रहने वाले आप सभी वीरों को मेरी और 130 करोड़ देशवासियों की तरफ से दिवाली की बधाई.
2
सैनिक चाहे बर्फीले पहाड़ों पर रहें या फिर रेगिस्तान में मेरी दिवाली उनके बीच आकर ही पूरी होती है. उनके चेहरे की रौनक ही आंतरिक रूप से मुझे खुश करता है.
3
लोंगेवाला पोस्ट पर देश की सरहद पर सबसे ज्यादा शौर्य की गाथा लिखी गई है और आने वाली अनेक पीढ़ियां इस पोस्ट को इस वजह से याद रखेंगी.
4
डिफेंस सेक्टर में नौजवानों के नए स्टार्ट-अप्स देश को आत्मनिर्भरता के मामले में और तेजी से आगे ले जाएंगे. हाल ही में अनेक स्टार्ट-अप्स सेनाओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए आगे आए हैं.
5
जरूरत पड़ने पर भारत ने दुनिया को दिखाया कि उसके पास सही जवाब देने की राजनीतिक इच्छाशक्ति और ताकत दोनों है. आतंक के आकाओं को घर में घुसकर मारना भी जानता है और अब देश अपने हितों से किसी भी कीमत पर रत्ती भर भी समझौता करने वाला नहीं है
6
पीएम मोदी ने आग्रह किया कि कुछ ना कुछ नया इनोवेट करने की आदत को अपनी रोजमर्रा के जीवन का हिस्सा बना लें. इसके अलावा हर दिन योग करें और मातृभाषा, हिंदी व अंग्रेजी के अलावा एक भाषा और सीखें.
7
आज भारत की रणनीति साफ हो गई है, भारत अब समझने और समझाने की नीति पर विश्वास करता है. लेकिन अगर भारत को आजमाने की कोशिश की तो जवाब भी उतना ही प्रचंड दिया जाएगा.