प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के दावोस संवाद (World Economic Forum's Davos Agenda) को संबोधित किया. पीएम ने कहा कि अभी तो दो मेड इन इंडिया वैक्सीन दुनिया में आई हैं, आने वाले समय में कई और वैक्सीन से बनकर आने वाली हैं.

पीएम मोदी ने कहा, "आज भारत उन देशों में है जो कोरोना से अपने ज्यादा से ज्यादा लोगों की जिंदगी बचाने में सफल रहे और जहां कोविड मामलों की संख्या लगातार घट रही है... भारत ने दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू किया है."

दुनिया को कोरोना वैक्सीन मुहैया कराएगा भारत 

पीएम ने कोरोना वैक्सीन पर आगे कहा, "अभी तो दो मेड इन इंडिया वैक्सीन दुनिया में आई हैं, आने वाले समय में कई और वैक्सीन बनकर आने वाली हैं. ये वैक्सीन दुनिया के देशों को और ज्यादा बड़े स्तर पर, ज्यादा गति से मदद करने में सहायता करेंगी."

भारत ने 150 से ज्यादा देशों को जरूरी दवाइयां भेजी 

पीएम मोदी ने कहा, "जब दुनिया के अनेक देशों में एयरस्पेस बंद था तब 1 लाख से ज्यादा नागरिकों को उनके देश पहुंचाने के साथ ही भारत ने 150 से ज्यादा देशों को जरूरी दवाइयां भी भेजी. अब भारत अपने 1.3 बिलियन नागरिकों को हेल्थ केयर तक आसान पहुंच के लिए यूनिक हेल्थ आईडी देने का काम शुरू कर रहा है."

ये भी पढ़ें: CBSE 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर बड़ा ऐलान, केंद्रीय मंत्री ने कहा- 2 फरवरी को आएगी डेटशीट

ये भी पढ़ें: मुफ्त LPG गैस सिलिंडर के लिए करें ये काम, 31 जनवरी तक मिल रहा ऑफर