प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को समस्त देशवासियों को जन्माष्टमी के मौके पर शुभकामनाएं दी हैं . जन्‍माष्‍टमी हिंदु धर्म का त्‍यौहार है जो बड़ी धूम-धाम से मनाया जाता है. पीएम मोदी ने जन्‍माष्‍टमी की शुभकामनाएं देशवासियों को सोशल मीडिया के माध्‍यम से दी हैं.

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘‘सभी देशवासियों को जन्माष्टमी के पावन पर्व की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। जय श्रीकृष्ण!’’

बता दें कि जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण के जन्मोत्सव को मनाया जाता है. इस दिन मथुरा- वृदावंन ही नहीं बल्कि देश के लगभग मंदिरों को सजाया जाता है और कृष्‍ण की बाल लीलाएं दिखाई जाती हैं. हर जगह झाकियां निकाली जाती हैं.

वहीं ,देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी देशवासियों को ट्विटर के माध्‍यम से जन्‍मा‍ष्‍टमी की शुभकामनाएं दी हैं.  रक्षा मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा है-  श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर सभी को बधाई. मैं लोगों के खुश रहने और अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य की कामना करता हूं. वह आगे लिखते हैं, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं !

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने भी दी जन्‍माष्‍टमी की शुभकामनाएं. बच्चन ने बाल कृष्ण की फोटो ट्वीट करते हुए लिखा, 'जन्माष्टमी के पावन अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं.'