प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 70वां जन्मदिन है. बीजेपी पीएम मोदी के जन्मदिन को 'सेवा सप्ताह' के रूप में मना रही है. इसी के तहत दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में दुनिया में देश की छवि बदली, दुनिया में मोदी जी सिर्फ भारत के प्रधानमंत्री नहीं बल्कि वर्ल्ड लीडर के रूप में स्थापित हुए. 

जेपी नड्डा ने कहा,  "मोदी जी ने हर घर में बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्णय लिया था और 3 साल के भीतर, 2.5 करोड़ घरों को बिजली प्रदान की." मोदी सरकार का काम गिनाते हुए नड्डा ने कहा, "पहले स्वास्थ्य क्षेत्र पर ध्यान नहीं दिया जाता था. लेकिन अब प्रधानमंत्री मोदी जी के कार्यकाल में 6 AIIMS से बढ़कर 23 AIIMS हो गए हैं. लगभग 70 नए मेडिकल कॉलेज खोले गए हैं." 

नड्डा ने आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए कहा, "'आयुष्मान भारत योजना' दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना है. गरीब लोग, जो गंभीर बीमारियों का इलाज कराने में सक्षम नहीं थे, उन्हें 5 लाख रुपये तक का सालाना हेल्थ कवर मोदी सरकार ने दिया है. करीब 1.25 करोड़ लोगों का गंभीर बीमारी में इस योजना से मुफ्त इलाज हुआ है." 

नड्डा ने आगे बताया, "उज्ज्वला योजना के माध्यम से करीब 8 करोड़ गैस के कनेक्शन गरीबों को मुफ्त दिए हैं, पहले महिलाएं जंगल से लकड़ी लाकर घर में चूल्हा जलाती थी और उसका धूंआ महिलाओं को बीमार करता था, गैस सिलेंडर में खाना बनाने से ऐसा नहीं हो रहा." 

जेपी नड्डा ने कहा, "मोदी जी का जन्मदिन मनाने का सबसे अच्छा तरीका उन लोगों की सेवा करना है जो गरीब, वंचित और शोषित हैं. जैसा कि हम 'सेवा सप्ताह' मना रहे हैं, ऐसे ही पूरे देश में कई 'सेवा' कार्य किए जा रहे हैं."

नड्डा ने आगे कहा, "राजनीति और चुनाव लड़ना राजनीतिक दलों का काम है. हालांकि, मोदी जी ने न केवल भारत की संस्कृति को बदल दिया, बल्कि पार्टी का भी. आज, हम केवल राजनीति ही नहीं कर रहे हैं, बल्कि 'सेवा' कार्य भी कर रहे हैं." 

बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बताया, "आज मोदी जी के जन्मदिन पर पूरे देश में हर स्थान पर सेवा कार्य चल रहा है. विशेष बात यह है कि हर कार्यक्रम 70 अंक से जुड़ा है. सेवा कार्य कर रहे हैं तो जिले में 70 स्थानों पर, स्वच्छता अभियान है तो 70 स्थानों पर."