कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी घोषणा की है. उन्होंने कहा है कि, कोरोना महामारी में जो बच्चे अनाथ हुए हैं उन्हें पीएम केयर्स फंड से सहायता दी जाएगी. उन्होंने कहा, बच्चों को पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत ये सहायता दी जाएगी.

यह भी पढ़ेंः सीएम ममता ने कहा- 'जनता के लिए पीएम के पैर छूने को तैयार हूं, राजनीतिक प्रतिशोध बंद करें'

पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत कोरोना से अनाथ हुए बच्चों को 18 साल की उम्र में हर महीने स्टाइफन दिया जाएगा. वहीं, बच्चों की उम्र 23 साल पूरे होने पर पीएम केयर्स फंड से 10 लाख रुपये का फंड दिया जाएगा. इसके अलावा ऐसे बच्चों को केंद्र सरकार मुफ्त शिक्षा सुनिश्चित करेगी.

यह भी पढ़ेंः यूपी 10वीं बोर्ड एग्जाम कैंसिल, जानें कब और कैसे होगी 12वीं की परीक्षा

पीएमओ ने यह भी बताया कि कोरोना की वजह से जिन बच्चों ने अपने माता और पिता को खो दिया है, उन्हें उच्च शिक्षा के लिए लोन की सहायता दी जाएगी. पीएम केयर्स फंड से इसका ब्याज दिया जाएगा. इसके साथ ही उन्हें 18 साल तक 5 लाख रुपये का मुफ्त स्वास्थ्य बीमा भी मिलेगा. इसके प्रीमियम का भुगतान पीएम केयर्स फंड से किया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः पुलवामा हमले में शहीद मेजर विभूति की पत्नी निकिता Indian Army में बनी लेफ्टिनेंट

सहायता की घोषणा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे कठिन समय में एक समाज के रूप में हमारा कर्तव्य है कि हम अपने बच्चों की देखभाल करें और एक उज्ज्वल भविष्य की आशा जगाएं.

यह भी पढ़ेंः Yuvika Chaudhary की बढ़ी मुश्किलें, हो सकती है गिरफ्तारी

यह भी पढ़ेंः IPL 2021: आईपीएल-14 का बाकी मैच अब UAE में खेला जाएगा, BCCI ने दी जानकारी

यह भी पढ़ें- सुशांत सिंह राजपूत मामले को लेकर ट्वीट कर बुरे फंसे अनुभव सिन्हा

यह भी पढ़ेंः सुशांत सिंह राजपूत की पहली बरसी पर अली गोनी ने उन्हें किया याद, बोले- ये कमाया था उसने