अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास कार्यक्रम की वजह से पूरे देश में उल्लास दिख रहा है. अयोध्या तो पूरी तरह से राम के रंग में रंग गई है. सारी तैयारियां भी हो चुकी है. अब सभी को 5 अगस्त का इंतजार है. लेकिन इस बीच मध्य प्रदेश में राम नाम पर राजनीति शुरू हो गई है. जहां कमलनाथ ने राम मंदिर निर्माण को लेकर खुशी जाहिर की है. वहीं, बीजेपी ने कहना है कि कांग्रेस स्वांग रच रही है.

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज अपने छिंदवाड़ा स्थित निवास पर हनुमान चालीसा का पाठ शुरु कर दिया है. आपको बता दे कि कमलनाथ ने 3 अगस्त को ट्वीट कर प्रदेश की जनता से अपील की थी कि मैं आपकी उन्नती और खुशहाली के लिए मंगलवार 4 अगस्त को हनुमान चालीसा का पाठ करुंगा. आप सभी अपने अपने घरों में हनुमान चालीसा का पाठ करें. इसी क्रम में मंगलवार ​सुबह कमलनाथ ने अपने निवास पर हनुमान चालीसा का पाठ शुरु किया.

वहीं, कमलनाथ के इस आयोजन पर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा, 'कांग्रेस को समझना चाहिए कि रामभक्त इतने नासमझ नहीं हैं कि कथनी और करनी का भेद नहीं समझ पाएं. उसका एक नेता सुंदर कांड कराने की बात करता है तो दूसरा लंका कांड में व्यस्त है. राम मंदिर मुद्दे पर कांग्रेस का स्वांग अब और नहीं चलेगा.'

बता दें कि, कमलनाथ कांग्रेस और मध्य प्रदेश की जनता की तरफ से राम मंदिर निर्माण के लिए 11 चांदी की ईंट भेट कर रहे हैं. उन्होंने राम मंदिर निर्माण को ऐतिहासिक दिन बताया और कहा है कि इसका इंतजार पूरा देश कर रहा था.