देशभर में आज यानी 29 मार्च को होली का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है. होली के मौके पर देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और गृहमंत्री अमित शाह ने देशवासियों को शुभकामनाएं दीं. पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, "आप सभी को होली की ढेर सारी शुभकामनाएं. आनंद, उमंग, हर्ष और उल्लास का यह त्योहार हर किसी के जीवन में नए जोश और नई ऊर्जा का संचार करे."

ये भी पढ़ें: बेंगलुरु में कोरोना की रफ्तार तेज, 10 साल से कम उम्र के 470 से ज्यादा बच्चे संक्रमित

ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र और दिल्ली में एक दिन में दर्ज किए गए कोरोना के रिकॉर्ड मामले

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने होली के मौके पर देशवासियों को बधाई देते हुए ट्वीट किया, "होली के शुभ अवसर पर सभी देशवासियों को शुभकामनाएं. रंगों का त्‍योहार होली, सामाजिक सौहार्द का पर्व है और लोगों के जीवन में खुशी, उत्‍साह व आशा का संचार करता है. मेरी कामना है कि उमंग और उल्‍लास का यह पर्व हमारी सांस्‍कृतिक विविधता में निहित राष्‍ट्रीय चेतना को और शक्ति प्रदान करे."

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, "असत्य पर सत्य की विजय के महोत्सव, महापर्व होली की सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं.  ईश्वर से कामना है कि प्रेम, उल्लास और आनंद को समर्पित यह त्योहार हमारी एकता और सद्भावना के रंग को और अधिक प्रगाढ़ करे. आप सभी का जीवन सुख, शांति और समृद्धि के रंगों से सराबोर हो."

सीएम योगी ने ये भी कहा कि मेरी प्रदेशवासियों से अपील है कि हम हर्षोल्लास के इस पर्व को कोरोना संक्रमण का कारण नहीं बनने दें.

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, "समस्त देशवासियों को ‘होली’ के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं. रंग-उमंग, एकता और सद्भावना का यह महापर्व आप सभी के जीवन में सुख, शांति और सौभाग्य लाए."

इससे पहले देशवासियों ने रविवार को होलिका दहन और शब बारात का पर्व मनाया. बता दें कि बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते दिल्ली और मुंबई समेत उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के प्रमुख शहरों में सार्वजनिक होली मिलन समारोहों पर रोक है.

ये भी पढ़ेंः उद्धव ठाकरे ने कहा- 'नियमों का उल्लंघन कर रहे तो लॉकडाउन के लिए तैयार रहें'

ये भी पढ़ें- होली: 29 मार्च को दिल्ली मेट्रो कब से कबतक चलेगी