(एचएस राव)

लंदन, 26 मई (भाषा) ब्रिटेन के राजकुमार चार्ल्स ने भारत में कोविड-19 संकट से प्रभावित हुए लोगों की मदद करने के लिए कोष इकट्ठा कर रहे भारतीय समुदाय के लोगों से कोवेन्ट्री में मुलाकात की और उनके काम की सराहना की।

‘ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट’ के शाही संस्थापक संरक्षक चार्ल्स ने मंगलवार को भारतीय समुदाय से मुलाकात की। यह भेंट मध्य इंग्लैंड के कोवेन्ट्री शहर में हुई है।

इस मौके पर ब्रिटिश तख्त के 72 वर्षीय उत्तराधिकारी ने कहा, “ मुझे आप पर और आपकी दयालुता पर गर्व है… ऐसा लगता है कि यहां ब्रिटेन में प्रवासियों के करीब-करीब सभी सदस्यों को पता है कि कोई प्रभावित है। मैं और ज्यादा समझ सकता हूं कि उनके लिए यह कितना मायने रखता है।”

पिछले महीने राजकुमार ने ‘ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट’ के जरिए ‘भारत के लिए ऑक्सीजन’ के नाम से अपील की थी ताकि भारत की मदद के लिए जरूरी कोष जुटाया जा सके।

उन्होंने कहा, “ जहां तक ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट का संबंध है, वे एक सार्थक आपातकालीन अपील करने में सक्षम हुए हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाएं गए हैं कि ऑक्सीजन सांद्रक भारत को मिले और ये ग्रामीण इलाकों में भेजे गए हैं जहां वास्तव में जरूरत है।”

चार्ल्स ने कहा कि मदद करने के लिए अभी बहुत कुछ करने की जरूरत है।

भाषा

नोमान नरेश

नरेश