कोरोना वायरस महामारी के बीच उत्तर प्रदेश और बिहार में गंगा नदी के किनारे कई लाशें तैरती नजर आईं थी. जहां प्रशासन ने कुछ लाशों को जला दिया, वहीं कुछ को नदी के किनारे रेत में ही दफनाया गया. अब प्रयागराज से इसी से जुड़ा एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है, जिसमें नदी किनारे दफनाए गए शवों पर बीछी पीली और गेरुआ चादरें नगर निगम के कर्मचारी हटाते हुए दिख रहे हैं.

ये भी पढ़ें: जानें किस तारीख से और कहां खेले जाएंगे IPL 2021 के बचे हुए मैच?

कांग्रेस की उत्तर प्रदेश महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए योगी सरकार पर हमला बोला है. प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा, "जीते जी ढंग से इलाज नहीं मिला. कितनों को सम्मान से अंतिम संस्कार नहीं मिला. सरकारी आंकड़ों में जगह नहीं मिली. अब कब्रों से रामनामी भी छीनी जा रही है."

उन्होंने आगे लिखा, "छवि चमकाने की चिंता में दुबली होती सरकार पाप करने पर उतारू है. ये कौन सा सफाई अभियान है? ये अनादर है-मृतक का, धर्म का, मानवता का." बता दें कि मालूम चला है कि ये एक सफाई अभियान का हिस्सा था.

प्रियंका गांधी ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें एक कर्मचारी दफ़न शवों के ऊपर से रामनामी हटा रहा है. 

ये भी पढ़ें: टूलकिट केस: रमन सिंह का ट्विटर पर हमला, बोले- सबूत हैं तो दिल्ली पुलिस के नोटिस का जवाब दो

बिहार और उत्तर प्रदेश में हाल के दिनों में नदी में कई शव बहाए जाने का मामला सामने आया था. देश में कोविड-19 की स्थिति से निपटने के तौर-तरीकों को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार की आलोचना करती रही है. 

ये भी पढ़ें: क्या भारत में 26 मई से Facebook, Twitter और Instagram बंद हो जाएंगे?