पंजाब पुलिस के टेक्निकल और सपोर्ट सर्विस कैडर में सब इंस्पेक्टर (SI) और और कॉन्स्टेबल के 2607 पदों पर भर्ती निकाली गई है. इसमें 267 पदों पर सब इंस्पेक्टर और 2340 पदों पर कॉन्स्टेबल की भर्ती की जाएगी. इच्छुक उम्मीदवार पंजाब पुलिस की ऑफिशियल वेबसाइट, punjabpolice.gov.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

नोटिफिकेशन के मुताबिक, भर्ती के लिए आवेदन 9 सितंबर से शुरू किया गाय है. वहीं, उम्मीदवार 29 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः ECIL ने निकाली 243 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 16 सितंबर है आखिरी तारीख

पंजाब पुलिस टेक्निकल और सपोर्ट सर्विस कैडर में सब-इस्पेक्टर और कॉन्स्टेबल पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने रिक्तियों से सम्बन्धित विषय/विधा में बैचलर्स या मास्टर्स डिग्री प्राप्त की हो.

इसके अलावा, म्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है.

यह भी पढ़ेंः शिक्षक भर्तीः TGT के 6720 पदों पर निकली भर्ती, 30 सितंबर तक करें आवेदन

क्या होगा शुल्क

उम्मदीवारों को ऑनलाइन आवेदन के दौरान उन्हें 1500 रुपये का शुल्क अदा करना होगा. इसे आप ऑनलाइन माध्यम से भी कर सकते हैं. आपको बता दें, एससी, एसटी, बीसी, ईडब्ल्यूएस, एक्स-सर्विसमेन के लिए आवेदन शुल्क 700 रुपये रखा गया है.

उम्मीदवारों को ये ध्यान रखना चाहिए की आप आवेदन को भरने से पहले नोटिफिकेशन को पूरी तरह ध्यान से पढ़कर ही आवेदन करें.

यह भी पढ़ेंः ग्रामीण विकास मंत्रालय में कई पदों पर भर्तियां, ऑनलाइन करें आवेदन