युवा बल्लेबाज अरमान जाफर (Armaan Jaffer) की बेहतरीन शतकीय पारी और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के चलते मुंबई ने मंगलवार को दूसरे लिस्ट ए मैच में ओमान को 231 रन से मात दे दी. मस्कट में हुए इस 50 ओवर के मुकाबले में मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 300 रन का अच्छा स्कोर खड़ा कर दिया. जवाब में मेजबान टीम महज 69 रन पर ही सिमट गई. 50 ओवर के मैच में ओमान की टीम सिर्फ 22.5 ओवर ही खेल सकी और केवल दो ही ऐसे खिलाड़ी रहे जो डबल डिजिट में स्कोर करने में कामयाब रहे.

यह भी पढ़ें: इस बॉलीवुड एक्टर की बहन को डेट कर रहे हैं दीपक चाहर, IPL से पहले हो सकता है रोका 

अरमान जाफर ने खेली शानदार पारी

मुंबई के लिए अरमान जाफर ने 114 गेंद में 122 रन की पारी खेली. इसके साथ ही सुजित नायक ने 70 गेंद में नाबाद 73 रन बनाए. वहीं अगर गेंदबाजों की बात करें तो मोहित अवस्थी ने 4 विकेट तो धुर्मिल माटकर ने 3 विकेट चटकाए. अरमान जाफर साल 2016 में बांग्लादेश में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा थे. अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ थे. अरमान जाफर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि राहुल द्रविड़ की वजह से उनके खेल का स्तर बढ़ा है और उनकी बल्लेबाजी में अनुशासन आया है.

खराब शुरुआत के बाद भी मुंबई को मिली बड़ी जीत

मुंबई की शुरुआत खराब रही थी क्योंकि और जल्द ही यशस्वी जायसवाल (27) और आकर्षित गोमेल (05) ने अपना विकेट गंवा दिया था. जिसके बाद जाफर ने पारी को संभाला. 22 साल के दायें हाथ के बल्लेबाज जाफर ने ओमान के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी. उन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के भी जड़े.

यह भी पढ़ें: इंटरनेशनल क्रिकेट टीम का ये कप्तान भारत में रणजी ट्रॉफी खेलेगा

जाफर को मिला नायक का साथ

एक वक्त मुंबई का स्कोर पांच विकेट पर 151 रन हो गया था. जहां से टीम की मुश्किलें काफी बढ़ सकती थी. इसके बाद जाफर और सुजित नायक ने छठे विकेट के लिए 122 रन जोड़े. सुजित नायक की 70 गेंद में नाबाद 73 रन की पारी भी काफी शानदार रही. नायक ने अपनी पारी में छह चौके मारे.

गेंदबाजों ने भी दिखाया दम

बल्लेबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद गेंदबाजों ने भी मुमेंटम जारी रखा. मोहित अवस्थी ने 31 रन देकर 4 विकेट लिए और दीपक शेट्टी ने 9 रन पर 2 विकेट चटकाए. इन दोनों की तेज गेंदबाजी ने जल्द की ओमान का स्कोर  चार विकेट पर 24 रन कर दिया जिसके बाद विकेट की झड़ी लग गई. बायें हाथ के स्पिनर धुर्मिल माटकर ने भी 21 रन पर तीन विकेट चटकाए. ओमान की टीम 69 रन पर ही सिमट गई. अब तीसरा वनडे 3 सितंबर को खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें: IPL में होने वाली है दो नई टीमों की एंट्री, BCCI को होगा 5000 करोड़ रुपये का फायदा