टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने भविष्यवाणी की है कि भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर पांच मैच की टेस्ट सीरीज 3-2 से जीतेगी. उन्होंने ये भी कहा है कि टीम इंडिया के पास 2007 के बाद इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने का ये सबसे शानदार मौका है. द्रविड़ की कप्तानी में भारत ने आखिरी बार इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीती थी. बता दें कि द्रविड़ मौजूदा समय में नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख हैं.

भारत और इंग्लैंड के बीच अगस्त-सितंबर में टेस्ट सीरीज खेली जानी है. टीम इंडिया इस दौरे पर पहला टेस्ट 4 अगस्त से खेलेगी और आखिरी टेस्ट 14 सितंबर को ख़त्म होगा.   

ESPNcricinfo के अनुसार द्रविड़ ने कहा, "मुझे वास्तव में लगता है कि इस समय भारत के पास सर्वश्रेष्ठ मौका है." द्रविड़ ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन बनाम बेन स्टोक्स का मुकाबला इस दिलचस्प सीरीज को और दिलचस्प बनाएगा.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में 17 मई तक लॉकडाउन, कोरोना के 13,548 नए मामले

द्रविड़ ने कहा, "उनकी (इंग्लैंड) गेंदबाजी को लेकर कोई सवाल ही पैदा नहीं होता. इंग्लैंड जैसा भी गेंदबाजी आक्रमण विशेषकर तेज गेंदबाजी आक्रमण को उतारेगा वह शानदार होगा. उनके पास कई विकल्प हैं." द्रविड़ ने कहा, "लेकिन यदि आप उनके शीर्ष छह या सात बल्लेबाजों पर गौर करो तो आप वास्तव में एक विश्वस्तरीय बल्लेबाज के बारे में सोचोगे और वह जो रूट है."

द्रविड़ ने कहा, "निश्चित तौर पर अन्य बल्लेबाज बेन स्टोक्स है जो अच्छे आलराउंडर हैं लेकिन मुझे लगता है कि अश्विन को उसके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चहिए और यह दिलचस्प मुकाबला होना चाहिए. मुझे पता है कि अश्विन ने भारत में उसके (स्टोक्स) के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन यह तब भी सीरीज का दिलचस्प मुकाबला होगा."

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में 5 अप्रैल के बाद पहली बार कोरोना के 50 हजार से कम नए मामले आए

द्रविड़ का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम के पास यह अच्छा मौका होगा. उन्होंने कहा, "भारत बहुत अच्छी तरह से तैयार रहेगा. उसके पास ऑस्ट्रेलिया में मिली जीत का आत्मविश्वास है. खिलाड़ियों को खुद पर काफी भरोसा है. कुछ खिलाड़ी पूर्व में इंग्लैंड में खेल चुके हैं. इस बार हमारी बल्लेबाजी काफी अनुभवी है. इसलिए यह संभवत: हमारे लिये सर्वश्रेष्ठ मौका है. भारत यह श्रृंखला 3-2 से जीत सकता है."

इस पूर्व कप्तान ने कहा, "मुझे लगता है कि भारत इस बार इंग्लैंड में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन करेगा."

ये भी पढ़ें: राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया के पिता का COVID-19 से निधन