आरजेडी नेता और विपक्षी महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने मंगलवार को आने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के इंतजार के बीच सोमवार को अपना 31वां जन्मदिन सादगी से मनाया. 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और लोजपा प्रमुख चिराग पासवान, हिंदुस्तानी अवामी मोर्चा प्रमुख जीतन राम मांझी और रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा सहित कई राजनेताओं ने तेजस्वी को उनके जन्मदिन पर बधायी एवं शुभकामनाएं दी हैं.

राहुल गांधी ने तेजस्वी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई देते हुए एक “उज्जवल भविष्य” के लिए “आशीर्वाद” दिया जबकि चिराग पासवान ने उनके लंबे और सफल जीवन की कामना की.

चिराग ने अपने ट्वीट में तेजस्वी को उनके जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं देते हुए कहा, “ईश्वर से प्रार्थना है कि आप दीर्घायु हों और आप अपने जीवन को सफल बनाने में कामयाब रहें. आज आपका जन्मदिन है भगवान के दर्शन व आशीर्वाद से आपका दिन शुभ हो”. चिराग के ट्वीट पर तेजस्वी ने “धन्यवाद भाई” लिखकर जवाब दिया.

राहुल गांधी की बधाई का जवाब देते हुए तेजस्वी ने कहा, "हार्दिक धन्यवाद आदरणीय श्री राहुल जी." राहुल ने बधाई देते हुए कहा था, "तेजस्वी यादव को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और एक उज्ज्वल भविष्य का शुभाषीश!"

तेजस्वी की बड़ी बहन मीसा भारती ने अपनी मां राबड़ी देवी और भाई तेजप्रताप यादव सहित परिवार के अन्य सदस्यों की मौजूदगी में जन्मदिन का केक काटे जाने की तस्वीरें ट्वीट कीं.

आरजेडी ने रविवार को तेजस्वी के समर्थकों को संयम के साथ उनका जन्मदिन मनाने और उनके आवास आकर व्यक्तिगत रूप से बधाई देने से परहेज करने तथा 10 नवंबर को मतगणना के लिए अपनी सजग उपस्थिति क्षेत्र में बनाए रखने का आग्रह किया. आरजेडी की इस अपील के बाद भी सोमवार को पटना में राबड़ी देवी के आवास के बाहर तेजस्वी के समर्थकों बड़ी संख्या में पहुंचे, हालांकि उनकी अपने नेता से मुलाकात नहीं हो पाई.

आरजेडी के कुछ नेताओं ने बिहार के “भावी युवा मुख्यमंत्री” के रूप में उन्हें शुभकामना देते हुए पोस्टर भी लगाए थे. तेजस्वी के बडे भाई तेजप्रताप ने अपने ट्वीट में ‘हैप्पी बर्थडे टूटू” के अलावा हैशटैग “एचबीडी-सीएम तेजस्वी” भी लिखा.

पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद ने तेजस्वी को ट्वीट कर जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनसे कहा है कि जैसे क्रिकेट में वैसे जीवन में भी वे सैकड़ा बनाएं. रालोसपा प्रमुख कुशवाहा ने ट्वीट कर तेजस्वी को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए कहा, ''भगवान आपको अच्छा स्वास्थ्य और लंबी आयु दें.”

कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उनके झारखंड समकक्ष हेमंत सोरेन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी तेजस्वी को जन्मदिन की बधाई दी. अखिलेश यादव ने हिंदी में ट्वीट कर कहा, “श्री तेजस्वी यादव को इस ऐतिहासिक जन्मदिन की बधायी एवं अति उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं.”

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे मंगलवार को मतगणना के साथ घोषित किए जाएंगे. शनिवार को जारी कई एग्जिट पोल ने तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाले महागठबंधन के लिए बहुमत की भविष्यवाणी की है.