आजाद भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती आज है और इस मौके पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है. इनके अलावा पीएम मोदी ने भी जवाहरलाल नेहरू को याद करते हुए ट्वीट किया है. राहुल गांधी शांतिवन में जाकर नहरू जी को श्रद्धांजलि अर्पित की है.

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, 'देश के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू को उनकी जयंती पर मेरी विनम्र श्रद्धांजलि.'

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'आज देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू जी की जयंती है एक विशाल दूरदर्शी जिन्होंने हमारे देश की नींव भाईचारे, समतावाद और आधुनिक दृष्टिकोण के साथ रखी थी. हमारा प्रयास होना चाहिए कि इन मूल्यों को बचाए रखें.'

इसके अलावा ANI ने भी राहुल गांधी की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं. ANI के मुताबिक, दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर उन्हें शांतिवन में श्रद्धांजलि दी.

आपको बता दें, पंडित जवाहरलाल नेहरू का जन्म 14 नवंबर, 1889 को प्रयागराज (तब इलाहाबाद) में हुआ था. इनके पिता मोतीलाल नेहरू और स्वरूप रानी नेहरू थे. इनकी पत्नी कमला नेहरूर और इनकी एक बेटी इंदिरा गांधी थीं. इंदिरा गांधी के बेटे राजीव गांधी के बेटे राहुल गांधी हैं. इस तरह से राहुल गांधी जवाहरलाल नेहरू के रिश्ते में परनाती लगते हैं.