कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर एक बार फिर तीखा हमला बोला है. राहुल ने कहा कि तेल की कीमतें बढ़ने से आम लोगों की जेब पर असर पड़ता है. वहीं, ट्रांसपोर्ट में लागत बढ़ने से महंगाई भी बढ़ती है. तेल की महंगाई पर लेकर राहुल गांधी ने बुधवार को एक प्रेंस कॉन्फ्रेंस किया.

राहुल गांधी ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'आज मैं महंगाई, पेट्रोल, डीजल और गैस को लेकर देश की जनता से बात करना चाहता हूं. जीडीपी का मतलब क्या. जीडीपी का मतलब है गैस, डीजल और पेट्रोल. उन्होंने कहा कि तेल की कीमतें बढ़ने से आम लोगों को सीधी चोट लगती है. जनता की जेब पर असर पड़ता है. ट्रांसपोर्ट बढ़ने से महंगाई बढ़ती है.'

यह भी पढ़ेंः एक सितंबर से आपकी जेब पर पड़ेगा गहरा असर, महंगा हुआ LPG, बदला PF का नियम

वहीं, राहुल गांधी ने केंद्र से सवाल करते हुए पूछा कि एनडीए सरकार ने गैस, डीजल और पेट्रोल यानी GDP से 23 लाख करोड़ रुपये कमाए. तो वो पैसा कहां गया. आपके जेब में पैसा नहीं जा रहा है. हमने सात साल से एक नया पैराडाइन देखा है. डिमोनेटाइजेशन और मोनेटाइजेशन दोनों एक साथ हो रहा है.

हमारे समय में अतंरराष्ट्रीय बाज़ार में कच्चे तेल का दाम आज से 32% ज़्यादा था और गैस का दाम 26% ज़्यादा था. अतंरराष्ट्रीय बाज़ार में गैस, पेट्रोल-डीज़ल के दाम गिर रहे हैं और हिन्दुस्तान में बढ़ते जा रहे हैं. दूसरी तरफ हमारी संपत्तियों को बेचा जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः LPG सिलेंडर की कीमतों में इजाफा, 1 सितंबर से इस रेट पर मिलेगी घरेलू गैस

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा, नरेंद्र मोदी के 4-5 मित्रों का मोनेटाइजेशन हो रहा है. उन्होंने पहले कहा था मैं डीमोनेटाइजेशन कर रहा हूं. और वित्त मंत्री कहती रहती हैं कि मैं मोनेटाइजेशन कर रही हूं.

किसानों, मज़दूरों, छोटे दुकानदार, एमएसएमई, सैलरीड क्लास, सरकारी कर्मचारियों और ईमानदार उद्योगपतियों का डीमोनेटाइजेशन हो रहा है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मंहगाई के मुद्दे पर कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं. 2014 में जब यूपीए ने ऑफिस छोड़ा था तो सिलेंडर का दाम 410 रुपये था और आज सिलेंडर का दाम 885 रुपये हो गया है. सिलेंडर के दाम में 116% की बढ़ोतरी हुई है. पेट्रोल की कीमत में 2014 से 42% और डीजल की कीमत में 55% की बढ़ोतरी हुई है.

यह भी पढ़ेंः LPG सिलेंडर की सब्सिडी किसको मिलेगी? सरकार ने दिया जवाब

वहीं, भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने बिना किसी जानकारी के कुछ मुद्दे पर बात की है. उन्होंने कहा कि कल के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आंकड़े मोदी सरकार के निर्णायक नेतृत्व का संकेत देते हैं, जो दर्शाता है कि अर्थव्यवस्था कैसे सुधर रही है.