एक बस कंडक्‍टर का बेटा कहे जाने से लेकर रईस कहे जाने तक की बिजनेस टाइकून राज कुंद्रा की यात्रा इतनी आसान नहीं रही. वह बिजनेस में अपनी कुशलता के कारण जाने जाते हैं. वह बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्‍पा शेट्टी के पति हैं. इन्‍होंने अपना पहला बिजनेस पशमीना शॉल को बेचकर शुरू किया था. 

हालांकि कुंद्रा के इस सफल करियर में एक दाग लग गया है. कुंद्रा को 19 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया. उन्हें अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें ऐप पर रिलीज करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में उन्हें पुलिस ने मुख्य आरोपी बनाया है.

ये भी पढ़ें: 'नेता पॉर्न देख रहे हैं', गिरफ्तारी के बाद राज कुंद्रा का पुराना ट्वीट वायरल

Opoyi को दिए एक पुराने इंटरव्यू में कुंद्रा ने अपने ऊंचे ख्वाबों को लेकर कहा था, "मैं स्पष्ट था कि मैं अपनी मेहनत के बल पर करोड़पति बनना चाहता था." बता दें कि कोरोबारी कुंद्रा कभी अपने पिता के रेस्‍तरां में बर्तन धुला करते थे, टैक्‍सी चलाते थे, अपने लिए खुद कमाते थे. वह खुद के बल पर ही कुछ करना चाहते थे. कुंद्रा ने 18 वर्ष की आयु में कॉलेज छोड़ बिजनेस की दुनिया में कदम रखा था. इस कारण उनके माता-पिता ज्‍यादा खुश नहीं थे. वह एक ब्रिटिश नागरिक हैं, पर भारत को दिल से अपना देश मानते हैं और कभी भारत नहीं छोड़ना चाहते.

अपनी पत्‍नी शिल्‍पा के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था, "शिल्पा ताजी हवा की तरह हैं.उनकी शादी 2009 में हुई थी. अब उनके दो बच्‍चे भी हैं- वियान (8) और पांच महीने की बेटी समीशा." उन्होंने कहा, मैं और शिल्पा दोनों ही भारत से बहुत प्यार करते हैं. कुंद्रा ने Opoyi को बताया था, "मैं ब्रिटेन में पैदा हुआ था और मेरे पास ब्रिटिश पासपोर्ट था, लेकिन मैं भारतीय ज्‍यादा हूं.  कुछ घटनाओं के बाद हम लंदन जा सकते थे, लेकिन हमने भारत में ही रहना ठीक समझा."

ये भी पढ़ें: Viral Video: कपिल शर्मा ने राज कुंद्रा से पूछा था- बिना कुछ किए पैसे कैसे कमाते हो?

उन्होंने जुलाई 2020 में Opoyi को दिए इंटरव्यू में कहा था, "अगर जीवन में कुछ भी गलत होता है तो लोग यही कहेंगे कि वह शिल्‍पा शेट्टी का हसबैंड है‍, जिसने ये किया.. ये एक कीमत है जो सेलेब्रिटी बनने के बाद चुकानी पड़ती है."

कुंद्रा ने बताया था कि शिल्पा उनके घर की फिटनेस गुरू हैं. उन्होंने कहा था, "मैं एक पंजाबी हूं और खाने का शौकीन हूं. उसने मुझे बहुत बदल दिया है और हम सब भी उसको बहुत प्‍यार करते हैं. कुंद्रा यह भी क‍हते हैं कि शिल्‍पा की ईमानदारी सराहना करने योग्य है."

ये भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा की कुल संपत्ति कितनी है?

क्यों गिरफ्तार हुए हैं राज कुंद्रा 

राज कुंद्रा के खिलाफ इसी साल फरवरी में अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें एप्लीकेशन के जरिए रिलीज करने का आरोप दर्ज कराया गया है. मुंबई पुलिस का कहना है कि राज इस मामले में मुख्य आरोपी हैं, जिनके खिलाफ पुलिस के पास पुख्ते सबूत हैं.

मुंबई पुलिस कमिश्नर ने बताया कि फरवरी 2021 में क्राइम ब्रांच ने अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का केस दर्ज किया था. इसके बाद से ही पुलिस इससे जुड़े अलग-अलग ठिकानों पर छापा मार रही थी और अब इस मामले में राज कुंद्रा को आरोपी पाया गया तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही उनसे पूछताछ चल रही है.

मामला 4 फरवरी को मालवानी पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था और कुंद्रा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी जब एक महिला ने पुलिस से संपर्क किया और अपनी शिकायत में उनके खिलाफ कुछ आरोप लगाए थे.

ये भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा की लव स्टोरी