राजस्थान में विधानसभा की तीन सीटों पर उपचुनाव हुए हैं जिसमें सत्तारूढ़ कांग्रेस ने 2 सीट और भाजपा ने 1 सीट पर जीत हासिल की है. निर्वाचन आयोग के मुताबिक, सहाड़ा और सुजानगढ़ सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी तथा राजसमंद सीट पर भाजपा उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है. सुजानगढ़ में कांग्रेस के प्रत्याशी मनोज कुमार मेघवाल जीते, जिन्हें उन्हें 79,253 वोट मिले हैं, वहीं बीजेपी के प्रत्याशी खेमाराम को 43,642 वोट मिले हैं.

यह भी पढ़ें- सोनू सूद से प्रेरित इस एक्टर ने कोरोना मरीजों के लिए किया ये बड़ा काम

यह भी पढ़ें- IPL 2021 RR vs SRH: राजस्थान ने हैदराबाद को दिया 221 रनों का लक्ष्य, बटलर का शानदार शतक

PTI के मुताबिक, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ने उपचुनाव को लेक कहा कि हम लोगों के जनादेश को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं. यह पार्टी मूल्यों और आदर्शों के लिए लड़ता रहेगा.

सहाड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी गायत्री देवी ने भाजपा के डॉ रत्नलाल जाट को 42,200 वोटों से हराया. गायत्री देवी को 81,700 (58.21%) व जाट को 39,500 (28.14%) वोट मिले. राजसमंद में भाजपा की दीप्ति माहेश्वरी 5310 मतों से जीतीं. दीप्ति को 74,704 (49.74 %) वोट व कांग्रेस के तनसुख बोहरा को 69,394 (46.21%) वोट मिले.

बता दें,  मुख्यमंत्री गहलोत ने पार्टी के विजयी उम्मीदवारों को बधाई देते हुए ट्वीट करते हुए लिखा,' सहाड़ा (भीलवाड़ा) से कांग्रेस उम्मीदवार गायत्री देवी व सुजानगढ़ (चूरू) से मनोज मेघवाल को विजयी होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. राजसमंद उपचुनाव भी सभी ने एकजुट होकर लड़ा और यहां भाजपा की जीत का अंतर बेहद सामान्य रहा है.'

CM ने आगे कहा, “कांग्रेस प्रत्याशियों को अपना आशीर्वाद और समर्थन देकर क्षेत्र की जनता ने हमारी सरकार को और अधिक मजबूती प्रदान की है और विकास की कड़ी-से कड़ी जोड़ी है इसके लिए मैं मतदाताओं के प्रति धन्यवाद एवं आभार व्यक्त करता हूं. कांग्रेस पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और नेताओं को भी बधाई देता हूं.“

ये भी पढ़ेंः पश्चिम बंगाल 2021 विधानसभा चुनाव का जादुई आंकड़ा क्या है? कहां खड़ी है TMC-BJP

ये भी पढ़ें: अखिलेश यादव ने कहा- 'दीदी ओ दीदी' कटाक्ष का बंगाल में बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब