देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. वहीं, कई राज्यों ने कहा है कि उनके पास वैक्सीन काफी कम मात्रा में है. इसमें महाराष्ट्र, दिल्ली, ओडिशा जैसे राज्यों ने कहा है कि उनके पास 3-4 दिन की वैक्सीन बची है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि राज्य में कोरोना के सबसे अधिक मामले हैं लेकिन वैक्सीन खत्म हो रही है. अब टीकाकरण केंद्र से लोगों को लौटाया जा रहा है.

वहीं, राजेश टोपे ने सवाल किया है कि, केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीन को लेकर जारी किए गए नए आदेश के अनुसार महाराष्ट्र को केवल 7.5 लाख वैक्सीन दी गई हैं. जबकि उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा आदि को महाराष्ट्र की तुलना में कहीं अधिक वैक्सीन दी गई हैं.

यह भी पढ़ेंः 10 राज्यों में कोरोना के 84.21 प्रतिशत नए मामले, 12 राज्यों में एक भी मौत नहीं

यह भी पढ़ेंः मध्य प्रदेश में कोरोना की दहशत, शहरी क्षेत्रों में लॉकडाउन का ऐलान

उन्होंने बताया, मैंने और शरद पवार ने वैक्सीन को लेकर भेदभाव किए जाने के मु्द्दे पर डॉ.हर्षवर्धन से बात की है, हमारे पास सबसे अधिक संख्या में सक्रिय मरीज़, पॉजिटिविटि रेट है तो हमें इतनी कम वैक्सीन क्यों दी जाती हैं? उन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि इसमें जल्द ही सुधार होगा.'

वहीं, NCP प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि, केंद्र कोरोना महामारी के इस कठिन समय में राज्य सरकार के साथ सहयोग कर रही है। हम सभी को एकजुट होकर इस खतरे से लड़ना होगा। राज्य और केंद्र दोनों को साथ आना होगा और महामारी से लड़ने का तरीका खोजना होगा.

यह भी पढ़ेंः कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद न्यूजीलैंड में भारतीय यात्रियों के प्रवेश पर रोक

ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नबा दास ने कहा, अभी हमारे पास सिर्फ 5.34 लाख वैक्सीन डोज है। हम हर दिन 2.5 लाख टीकाकरण करते हैं. हमने केंद्र को चिट्ठी लिखा है कि हमें कम से कम 25 लाख वैक्सीन डोज भेज दीजिए ताकि हम टीकाकरण ठीक से कर सकें. यह दो दिन में नहीं आया तो हमें टीकाकरण बंद करना पड़ेगा.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है कि, कोरोना वायरस के काफी सारे नए मामले युवाओं के हैं. दिल्ली में संक्रमण दर 6% पार गई है. इस बार कोरोना काफी तेज़ी से फैल रहा है लेकिन मौतें कम हैं. दिल्ली में अभी वैक्सीन का चार-पांच दिन का स्टॉक है.

  यह भी पढ़ेंः सीएम योगी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद भी रैली कर रहे हैं- प्रियंका