मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले के जोबट थाना क्षेत्र से शर्मसार करने वाला एक वीडियो सामने आया है. यहां गांव के लोगों ने रेप के आरोपी और पीड़िता को रस्सी से बांधकर मारपीट की और उनका जूलूस निकाला. घटना की जानकारी के बाद एएसपी मौके पर पहुंचे और पीड़िता की शिकायत के बाद परिवार के 6 लोगों को ​गिरफ्तार कर लिया.

बता दें कि युवक पर नाबालिग लड़की से रेप करने का आरोप है और मारपीट करने वाले लड़की के रिश्तेदार हैं. लड़की के रिश्तेदारों ने शनिवार रात आरोपी को पकड़ा और रविवार को इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी.

न्यू एजेंसी PTI के मुताबिक़, इस घटना से जुड़ा जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, उसमें लड़की और आरोपी को रस्सियों से बंधा हुआ दिखाया गया है और उन्हें पीटा जा रहा है. इसके साथ ही उन्हें गांव में बांध कर घुमाया गया. वीडियो में ग्रामीणों को 'भारत माता की जय' का नारा लगाते हुए भी सुना जा सकता है. 

एसपी विजय भागवानी के अनुसार आरोपी युवक शादीशुदा है. उसकी पीड़िता से मुलाकात गुजरात में हुई थी. इसके बाद दोनों अपने-अपने गांव लौट आए थे. यहां उसे और पीड़िता को उसके रिश्तेदारों ने पकड़ लिया और उनके साथ मारपीट की.

पुलिस ने इस मामले में पीड़िता की ओर से दो FIR दर्ज की हैं. पहली FIR आरोपी के खिलाफ रेप की है. इसमें धारा-376 के साथ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. दूसरी FIR में पीड़िता ने अपने ही रिश्तेदारों के खिलाफ मारपीट, बंधक बनाने, अपमानजनक व्यवहार करने ओर जान से मारने की कोशिश की रिपोर्ट दर्ज करवाई है.

पुलिस के अनुसार, दोनों FIR के नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आज आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा.