साप्ताहिक राशि दर्पण में देखें इस सप्ताह 12 राशियों में से किसे मिलेगी सफलता और किन राशि के जातकों को रहना होगा सावधान.

मेष - अपनी बात को मनवाने में कामयाब रहेंगे. लोग आपकी बातों को गम्भीरता से लेंगे. कुछ नया करने का मन बनेगा, इस हेतु प्रयास तेज करने होंगे. बिजनैस में किसी रूकी हुई डील के फायनल होने की संभावना है. आर्थिक स्थिति में वृद्धि के योग बन रहे हैं. जीवनसाथी से किसी बात पर अनबन हो सकती है, सावधानी बरतें तथा व्यवहार में थोड़ी नरमी रखें. स्वास्थ्य पर ध्यान देवें.

शुभ दिन - सोमवार, मंगलवार

शुभ रंग - पर्पल, येलो

शुभ दिशा - पूर्व, उत्तर

सोंचने योग्य - किसी भी बात का निर्णय लेने से पहले सभी पहलुओं पर ध्यान दें.

वृषभ - किसी जोखिम भरे काम को हाथ में न लेवें, नुकसान होने की संभावना है. अपने ही लोग आरोप लगा सकते हैं. दीर्घकालिक योजनाओं के पूर्ण होने का समय है, अतः इस और ध्यान देना आपके हित में होगा. व्यवसाय में टेक्नाॅलाॅजी का समावेश करने से गति मिलेगी. अपनी अर्थव्यवस्थाओं पर ध्यान देवें, लापरवाही से हानि. मौसम सम्बन्धी बिमारियां परेशान कर सकती है.

शुभ दिन - गुरूवार, शुक्रवार

शुभ रंग - काॅपरब्राऊन, ब्लैक

शुभ दिशा - दक्षिण, पश्चिम

सोंचने योग्य - किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से काम करने से लाभ.

मिथुन - अपनी योग्यता के आधार पर मनचाही सफलता अर्जित कर पायेंगे. आत्मविश्वास प्रबल रहेगा, सभी कार्य सिद्ध होंगे. थोड़ा चिंतन एवं अवलोकन आवश्यक है, इस और ध्यान दें. आर्थिक मामलों को किसी के भरोसे पर न छोड़े प्राॅयोरिटी के आधार पर उन्हे खुद ही देखें. खर्चों पर नियंत्रण आवश्यक है. माता-पिता के आर्शिवाद से बिगड़ते काम बनने लगेंगे.

शुभ दिन - बुधवार, गुरूवार

शुभ रंग - लाईटग्रीन, टर्मरिक येलो

शुभ दिशा - नैऋत्य, पश्चिम

सोंचने योग्य - परिश्रम को सफलता की कुंजी मानने से लाभ.

कर्क - छोटी-छोटी सी बातें परेशान कर सकती है. किसी कार्य के पूर्ण न होने से मन अशांत रहेगा. धैर्य से काम लेना होगा. एकाग्रचित्त होकर मनोवांछित सफलता प्राप्त की जा सकती है. व्यवसाय में निवेश के लिए यह सही समय नही है, थोड़ी और प्रतीक्षा करनी होगी. धन की आवक बनी रहेगी लेकिन खर्च भी उसी अनुपात में होगा. शारीरिक थकान का अनुभव होगा.

शुभ दिन - सोमवार, मंगलवार

शुभ रंग - पिंक, इंडिगो

शुभ दिशा - ईशान, मध्यउत्तर

सोंचने योग्य - तनाव से बचने का प्रयास करना होगा.

सिंह - पूर्व में की गई प्लानिंग के सक्सेस होनेवाला समय है. फिर भी मन में एक अजीब सी विचलन वाली स्थिति रहेगी. लोग आपकी चुप्पी का गलत मतलब निकाल सकते हैं. इसलिये व्यवहारकुशलता की और विशेष ध्यान देना होगा. व्यवसाय स्थल पर स्थितियों को नियंत्रित करके चलें, सफलता. खुद के लिए समय निकाल पायेंगे, स्वास्थ्य की दृष्टि से बेहतर अनुभव होगा.

शुभ दिन - शुक्रवार, शनिवार

शुभ रंग - शाईनिंग व्हाईट, डार्कग्रे

शुभ दिशा - वायव्य, पश्चिम

सोंचने योग्य - बोलने से पहले शब्दों का चयन सोंच-समझ कर करना होगा.

कन्या - नए कार्य की शुरूआत का यह सही समय है. कुछ कठोर निर्णय लेने होंगे. असफलता भयभीत कर सकती है, परन्तु घबराने की आवश्यकता नही है. आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ना होगा. साझेदारी के कार्य में लाभ की संभावना है, इस हेतु कोई ठोस योजना बना कर चलें. आर्थिक योग उत्तम. किसी बड़े बुजुर्ग के स्वास्थ्य की चिंता परेशान कर सकती है.

शुभ दिन - सोमवार, मंगलवार

शुभ रंग - सीग्रीन, ऑरेंज

शुभ दिशा - नैऋत्य, मध्यदक्षिण

सोंचने योग्य - दुविधा वाली स्थिति से खुद को उबारना होगा.

तुला - समय अनुकूल चल रहा है. अपने खर्चों पर कन्ट्रोल करने पर ध्यान दें नही तो मुसीबत आ सकती है. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, खासकर माता से विशेष प्रेम प्राप्त होगा. यात्रा के लिए समय ठीक नही है, टालने का प्रयास करें. व्यवसाय भी ठीक रहेगा. किसी पुराने मित्र से मिलने के योग. खान-पान पर ध्यान देवें, मसालेयुक्त खाने से परहेज करें.

शुभ दिन - सोमवार, मंगलवार

शुभ रंग - काॅफी, लाईटयेलो

शुभ दिशा - वायव्य, दक्षिण

सोंचने योग्य - दिनचर्या को व्यवस्थित रखने से लाभ.

वृश्चिक - सामान्य कार्यों में समय व्यतीत होगा. किसी खास मेहमान के आने पर प्रसन्नता का अनुभव करेंगे. किसी से गिफ्ट प्राप्त हो सकता है. व्यवसाय के प्रति शिथिलता रहेगी अतः इस और ध्यान देवें. आर्थिक मामलों में भी रूकावट महसूस करेंगे. बोलने से पहले शब्दों पर ध्यान देवें आपकी बातों से किसी का दिल दुख सकता है. स्वास्थ्य के प्रति लापहरवाही न बरतें.

शुभ दिन - गुरूवार, शुक्रवार

शुभ रंग - ऑरेंज, ग्रीन

शुभ दिशा - मध्यपश्चिम, नैऋत्य

सोंचने योग्य - आलस्यता को खुद पर हावी न होने देवें.

धनु - पुराने किए गए कार्यों को भुनानेवाला समय है. लोकहित में समय व्यवतीत होगा, जिससे मन में शांति का अनुभव होगा. किसी मांगलिक कार्य से यात्रा के योग बन रहे हैं. परिवार की जरूरतें पूरी कर पायेंगे. आर्थिक स्थिति आपके नियंत्रण में रहेगी. अपने दृढ़ निश्चय से अपने स्वास्थ्य पर नियंत्रण पा लेंगे.

शुभ दिन - गुरूवार, शुक्रवार

शुभ रंग - टर्मरिक येलो, सीग्रीन

शुभ दिशा - पूर्व, आग्नेय

सोंचने योग्य - बुद्धिमानी युक्त लिए गए निर्णय कार्य में सफलता दिलवाऐंगे.

मकर - कुछ अच्छा करने के लिए बड़ा सोंचना होगा. दीर्घकालिक सफलता के लिए प्लानिंग से चलना होगा. योजनाओं को किसी के सामने डिस्कस न करें, व्यवधान आ सकता है. व्यवसाय हेतु यात्रा करना पड़ सकती है. इन दिनों खर्च बहुत बड़ गया है, जिनपर नियंत्रण आवश्यक है. आपके परिवार का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा. बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे.

शुभ दिन - सोमवार, मंगलवार

शुभ रंग - ग्रेप्सग्रीन, ब्ल्यू

शुभ दिशा - पश्चिम, वायव्य

सोंचने योग्य - खुद को कार्यों में व्यस्त रखना अनुकूलता देगा.

कुंभ - खुद के द्वारा लिए गए फैसलों पर पुनर्विचार आवश्यक है. जल्दबाजी में लिए गए निर्णय नुकसान पहुँचा सकते हैं, ओव्हर काॅन्फिडेन्ट न रहंे. विरोधी घात लगाकर बैठे हैं, सावधानी आवश्यक. जीवनसाथी की सलाह मानकर चलने से लाभ. अपने व्यवसायिक हितों को साधें. लाभ के अवसरों को हाथ से न जाने दें. कोई पुराना दर्द तकलीफ दे सकता है.

शुभ दिन - सोमवार, मंगलवार

शुभ रंग - गोल्डन, चैरीरेड

शुभ दिशा - उत्तर, आग्नेय

सोंचने योग्य - सम्बन्धों में मिठास के लिए वाणी नियंत्रण आवश्यक है.

मीन - मानसिक तनाव से मुक्ति मिल पायेगी. कई कामों को सही तरीके से सोंच कर पूरा कर पायेंगे जिससे आपको आनंद की अनुभूति होगी. अपने आपको भाग्यशाली महसूस करेंगे. कोई पुराना रूका हुआ धन प्राप्त होने की संभावना है. प्राॅपर्टी के सम्बन्ध में कोई नया सौदा हाथ आएगा जिससे लाभ होगा. परिवार के बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक.

शुभ दिन - शुक्रवार, शनिवार

शुभ रंग - ऑफव्हाईट, डार्कग्रे

शुभ दिशा - मध्यपश्चिम, वायव्य

सोंचने योग्य - नीतिगत तरीके से आगे बढ़ें, सफलता प्राप्त होगी.

यह भी पढ़ें-Dev Deepawali 2020: पीएम मोदी के स्वागत में दीयों से सजायी गई काशी, देखें अद्भुत Video