असम राइफल्स ने ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों पर भर्ती निकाली है. ये भर्ती 10वीं और 12वीं के उम्मीदवारों के लिए अच्छा मौका है. असम राइफल्स ने 1200 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए आवेदन 11 सितंबर 2021 से शुरू हो चुका है. इच्छुक उम्मीदवार 25 अक्टूबर 2021 तक अपना आवेदन भर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः Punjab Police Recruitment: SI और कॉन्स्टेबल के 2607 पदों पर भर्ती, 29 सितंबर तक करें आवेदन

उम्मीदवार इस भर्ती के लिए असम राइफल्स के आधिकारिक वेबसाइट www.assamrifles.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. बता दें, भर्ती के लिए परीक्षा की तारिख भी तय की जा चुकी है, जो 1 दिसंबर 2021 को आयोजित किया जाएगा.

जिन उम्मीदवारों ने अभी-अभी 10वीं और 12वीं पास की है, वे कुछ रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. जिन उम्मीदवारों ने इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री और डिप्लोमा पूरा कर लिया है, वे इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए एलिजिबल हैं. आवेदन के लिए आयुसीमा 18 वर्ष कम से कम होनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः ECIL ने निकाली 243 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, 16 सितंबर है आखिरी तारीख

उम्मीदवारों के चयन एक ऑनलाइन लिखित परीक्षा, एक फिजिकल एग्जामिनेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन में उनकी परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा. अधिसूचना के अनुसार, इन रिक्तियों के लिए शारीरिक और ऑनलाइन लिखित परीक्षा 1 दिसंबर 2021 से आयोजित की जाएगी. दोनों परीक्षा पास करने वालों को भर्ती के आगे के चरणों के लिए संपर्क किया जाएगा. सभी चरणों को सफलतापूर्वक पूरा करने वाले उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी.

उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को अच्छी तरह से पढ़ लें इसके बाद अपना आवेदन भरें.

यह भी पढ़ेंः शिक्षक भर्तीः TGT के 6720 पदों पर निकली भर्ती, 30 सितंबर तक करें आवेदन