पंजाब में नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. पंजाब हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर के 282 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sssc.gov.in पर स्टेनोग्राफर ग्रेड- III पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की आखिरी तारीख 7 सितंबर 2021 हैं. आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

यह भी पढ़ेंः Indian Air Force में ग्रुप सी पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन का तरीका

पंजाब हाईकोर्ट स्टेनोग्राफर के लिए उम्मीदवारों का सेलेक्शन अंग्रेजी शॉर्टहैंड टेस्ट और कंप्यूटर टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. इन दोनों चरणों के बाद उम्मीदवारों का दस्तावेज़ सत्यापन राउंड होगा. म्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करने से पहले पंजाब उच्च न्यायालय भर्ती 2021 आधिकारिक अधिसूचना में जारी की पात्रता मानदंड और अन्य डिटेल्स को अच्छी तरह चेक करना चाहिए.

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कला स्नातक या विज्ञान स्नातक या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. इसके साथ ही उम्मीदवार को कंप्यूटर की जानकारी भी होनी चाहिए.

यह भी पढ़ेंः Bank Of India में निकली है भर्ती, जानें पूरी डेटेल

वहीं इस पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए. हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

आपको बता दें, निर्धारित पदों की संख्या बिना किसी पूर्व सूचना के बढ़ाई या घटाई जा सकती है. वहीं पात्र आवेदकों के प्रवेश पत्र नियत समय में वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे. आवेदकों को इस संबंध में जानकारी ई-मेल/एसएमएस भी प्राप्त होंगे.

यह भी पढ़ेंः उत्तराखंड में बीटेक पास उम्मीदवारों के लिए निकली भर्ती, जानें पूरी डिटेल

अभ्यर्थियों को यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पंजाब उच्च न्यायालय भर्ती 2021 के लिए एक शख्स की एक से अधिक आवेदन पत्र होते हैं तो उसे खारिज कर दिया जाएगा. परीक्षा नवंबर या दिसंबर में ली जा सकती है. हालांकि, तारीखों में बदलाव भी किया जा सकता है.

यह भी पढ़ेंः UPSC ने जारी किया परीक्षा का शेड्यूल, जानें कब होगा सिविल सर्विसेज प्रीलिम्स एग्जाम 2022