हिंदी सिनेमा के शो मैन कहे जाने वाले राज कपूर (Raj Kapoor) ने कई ऐसी फिल्में बनाई जिन्हें दर्शकों ने खूब पसंद किया. उनकी फिल्मों से इंडस्ट्री को अलग ही दिशा मिली, राज कपूर ने ही फिल्मों में बोल्डनेस दिखाई थी. आज हम 39 साल पहले रिलीज हुई फिल्म प्रेम रोग से जुड़ा एक किस्सा बताएंगे जिसमें ऋषि कपूर और पद्मिनी कोल्हापुरे लीड रोल में थे. शूटिंग के दौरान ऋषि कपूर के प्रपोज करते ही पद्मिनी ने उन्हें जोरदार थप्पड़ मार दिया था.

यह भी पढ़ें: सिद्धार्थ शुक्ला को याद कर टूटीं रश्मि देसाई, तस्वीरें शेयर कर लिखा- मैं कुछ कहने की स्थिति में नहीं

फिल्म प्रेम रोग से जुड़ा है किस्सा

न्यूज 18 की एक रिपोर्ट के मुताबिक, साल 1982 में आई फिल्म प्रेम रोग में एक युवक को विधवा महिला से प्यार हो जाता है. फिल्म की शूटिंग के दौरान विधवा महिला का किरदार पद्मिनी कोल्हापुरी निभा रही थीं जबकि ऋषि कपूर उनसे प्रेम करने वाले युवक थे. स्क्रिप्ट के मुताबिक, जैसे ही ऋषि अपने प्यार का इजहार करते हैं तो पद्मिनी गुस्से में उन्हें थप्पड़ मारना शुरू करती हैं. उस समय पद्मिनी इंडस्ट्री में नईं थी और जैसे ही ऋषि उनके सामने आते थे वह घबरा जाती थीं. ऐसे में ऋषि को थप्पड़ मारने वाले सीन को कई बार दोहराना पड़ा था.

यह भी पढ़ें: Video: जब शहनाज गिल ने सिद्धार्थ शुक्ला से कहा था- 'तू मेरा है, मेरा ही रहेगा'

एक इंटरव्यू में फिल्म से जुड़ी यादों को ताजा करते हुए एक्ट्रेस ने कहा कि बार-बार सीन ओके नहीं हो पा रहा था. तब फिल्म के निर्देशक राज कपूर ने पद्मिनी कोल्हापुरे से कहा कि वे ऋषि को असल में जोरदार थप्पड़ लगाएं और पद्मिनी ने वैसा ही किया. इस सीन को 8 शॉट में पुरा किया गया और सीन पूरा होने के बाद ऋषि कपूर को इतना गुस्सा आ गया था कि उन्होंने पद्मिनी कोल्हापुरे से बदला लेने की बात कह दी थी. 

बता दें, 4 सितंबर, 1952 को ऋषि कपूर का जन्म हुआ था और आज उनका जन्मदिवस है. ऋषि कपूर ने अपने पिता राज कपूर की कई फिल्मों में काम किया है और राज कपूर फिल्में बनाते हुए पैनी नजर रखते थे और इसलिए ही उनकी फिल्में सुपरहिट हो जाती थीं. फिल्म प्रेम रोग में पद्मिनी कोल्हापुरे और ऋषि कपूर की ये फिल्म सुपरहिट थी और इसमें उनके अलावा शम्मी कपूर, कुलभूषण खरबंदा, बिंदू, तनुजा और नंदा जैसे किरदार मुख्य रूप से थे.

यह भी पढ़ें: ब्रह्माकुमारी समाज के रीति-रिवाज से हुआ सिद्धार्थ शुक्ला का अंतिम संस्कार, देखें तस्वीरें